दस्तावेजों की मिसमैचिग के चलते बिना पेंशन लगवाए लौटे दिव्यांगों को मिलेगा दोबारा मौका

जरूरतमंदों का सहारा बनने के लिए विधायक डा. धर्मबीर अग्निहोत्री की ओर से नगर कौंसिल कार्यालय में कैंप का आयोजन करवाया गया

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 04:37 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 04:37 PM (IST)
दस्तावेजों की मिसमैचिग के चलते बिना पेंशन लगवाए लौटे दिव्यांगों को मिलेगा दोबारा मौका
दस्तावेजों की मिसमैचिग के चलते बिना पेंशन लगवाए लौटे दिव्यांगों को मिलेगा दोबारा मौका

धर्मबीर सिंह मल्हार, तरनतारन :

जरूरतमंदों का सहारा बनने के लिए विधायक डा. धर्मबीर अग्निहोत्री की ओर से नगर कौंसिल कार्यालय में कैंप का आयोजन करवाया गया। जिसमें विधवा पेंशन, बुढ़ापा पेंशन, दिव्यांग पेंशन के अलावा आश्रितों के फार्म भरे गए। कैंप मौके कुछ दिव्यांग ऐसे भी पहुंचे, जिनके दस्तावेज आपस में मेल नहीं खाते थे। निराश होकर लौट रहे इन दिव्यांगों की सुध लेते हुए विधायक के पुत्र डा. संदीप अग्निहोत्री ने मौके पर आश्वासन दिया कि एक बार फिर फार्म भरने का मौका दिया जाएगा।

नगर कौंसिल कार्यालय में डीएसएसओ डा. किरतप्रीत कौर, सीडीपीओ निवेदिता कुमरा, नगर कौंसिल ईओ शरनजीत कौर के आधारित विभिन्न विभागों के स्टाफ ने छह स्टाल लगाकर मौके पर जरूरतमंदों के फार्म भरे। फार्म भरने में लोगों को दिक्कत न आए, इसके लिए नगर कौंसिल कर्मियों के अलावा आंगनबाड़ी वर्करों को उक्त जिम्मेदारी दी गई थी। सुबह दस बजे शुरू हुए कैंप दौरान शाम चार बजे तक अपने दस्तावेज लेकर पहुंचे लोगों के मौके पर फार्म भरकर आनलाइन किए गए।

डा. संदीप अग्निहोत्री ने कहा कि शहर की प्रत्येक वार्ड के लोग कैंप का लाभ ले सके, इसके लिए कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने अपनी जिम्मेदारी खूब निभाई है। उन्होंने बताया कि दिव्यांग, वृद्ध, विधवा व आश्रितों को पेंशन लगवाने लिए सरकारी दफ्तरों में चक्कर न काटने पड़े, इसीलिए यह कैंप लगवाया गया। कैंप मौके एसडीएम रजनीश अरोड़ा ने बताया कि दस्तावेजों के आपस में मेल न खाने की वजह से जिन लोगों के फार्म आज आनलाइन नहीं हुए, उनको आने वाले दिनों में एक ओर मौका दिया जाएगा। इस मौके पर मार्केट कमेटी के चेयरमैन शुबेग सिंह धुन्न, कश्मीर सिंह सिद्धू, सोनू दोदे, अमन सूद, मनोज अग्निहोत्री, गुरदीप सिंह पाहवा, मनजीत सिंह ढिल्लों, अवतार सिंह तनेजा, संजीव कुंदरा मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी