पुलिस नाकाबंदी व पीसीआर की टीमों पर डीएसपी रखेंगे निगरानी

राज्य भर में अलर्ट के बावजूद गुरु नगरी में रात को नाका प्वाइंटों से अब पुलिस मुलाजिम गायब नहीं हो पाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Oct 2021 05:28 PM (IST) Updated:Wed, 06 Oct 2021 05:28 PM (IST)
पुलिस नाकाबंदी व पीसीआर की टीमों पर डीएसपी रखेंगे निगरानी
पुलिस नाकाबंदी व पीसीआर की टीमों पर डीएसपी रखेंगे निगरानी

धर्मबीर सिंह मल्हार, तरनतारन : राज्य भर में अलर्ट के बावजूद गुरु नगरी में रात को नाका प्वाइंटों से अब पुलिस मुलाजिम गायब नहीं हो पाएंगे। साथ ही पीसीआर की टीमों को भी अपने जोन में तैनाती की खबर संबंधित थाना प्रभारी को देनी होगी। यह आदेश एसएसपी उपिदरजीत सिंह घुम्मण ने बुधवार को जारी किए। साथ ही उन्होंने नाका प्वाइंटों की चेकिग के लिए प्रत्येक रात को डीएसपी रैंक के तीन अधिकारियों की तैनाती भी कर दी है।

गुरु नगरी के नाका प्वाइंटों से रात को दस बजे के बाद पुलिस मुलाजिम गायब रहने व पीसीआर की टीमों की मुस्तैदी न होने का मामला मंगलवार को दैनिक जागरण द्वारा 'राज्यभर में अलर्ट, गुरु नगरी में रात को नाका प्वाइंटों से पुलिस मुलाजिम गायब' शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी।

खबर प्रकाशित होते ही पुलिस प्रशासन की नींद टूट गई। एसएसपी उपिदरजीत सिंह घुम्मण ने उक्त खबर का संज्ञान लेते एसपी (सुरक्षा) बलजीत सिंह ढिल्लों को आदेश दिया कि प्रत्येक रात को नाका प्वाइंटों पर पीसीआर की टीमों की मुस्तैदी यकीनी बनाई जाए। एसपी ढिल्लों ने बताया कि अब प्रत्येक रात को डीएसपी रैंक के तीन अधिकारी चेकिग अभियान चलाएंगे। पीसीआर के जवान अपने-अपने प्वाइंटों पर तैनाती की रिपोर्ट थाना प्रभारी को देंगे। अगर पीसीआर के जवान रात को किसी वजह से दूसरे क्षेत्र में जाते हैं तो संबंधित थाना प्रभारी को खबर की जाएगी।

नाके से गायब मिले पुलिस कर्मचारी तो होगी कार्रवाई : डीएसपी

उधर, डीएसपी सुच्चा सिंह बल्ल, प्रीतइंद्र सिंह और कुलजिदर सिंह ने पीसीआर के जवानों से बैठक करके आदेश दिया कि सुरक्षा-व्यवस्था के मद्देनजर किसी भी तरह की लापरवाही न बरती जाए। डीएसपी बल्ल ने बताया कि नाका प्वाइंटों पर अगर कोई पुलिसकर्मी गैर हाजिर पाया गया तो तत्काल कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी