अमृतसर-खेमकरण के बीच डीएमयू फिर जल्द होगी शुरू

खडूर साहिब हलके के सांसद जसबीर सिंह गिल ने चंडीगढ़ में उत्तरी रेलवे के जीएम के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 09:40 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 06:28 AM (IST)
अमृतसर-खेमकरण के बीच डीएमयू फिर जल्द होगी शुरू
अमृतसर-खेमकरण के बीच डीएमयू फिर जल्द होगी शुरू

जागरण संवाददाता, तरनतारन : खडूर साहिब हलके के सांसद जसबीर सिंह गिल, अमृतसर के सांसद गुरजीत सिंह औजला, जालंधर के सांसद चौधरी संतोख सिंह, फतेहगढ़ साहिब के सांसद डा. अमर सिंह ने चंडीगढ़ में उत्तरी रेलवे के जीएम व अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें अमृतसर-खेमकरण के बीच चलने वाली डीएमयू रेल गाड़ी को तुरंत चलाने का फैसला लिया गया। इसके बारे में जल्द ही घोषणा कर दी जाएगी। यह रेल गाड़ी कोरोना काल के शुरुआती दौर में ही बंद कर दी गई थी।

इसके अलावा उनकी तरफ से सचखंड एक्सप्रेस को तरनतारन और कपूरथला के रास्ते से चलाने के लिए चर्चा की गई। यह ट्रेन पहले अमृतसर से वाया जंडियाला गुरु चलाई जाती है। बैठक में सांसद जसबीर गिल ने कहा कि सचखंड एक्सप्रेस को अमृतसर से जंडियाला गुरु की बजाय तरनतारन व कपूरथला रूट से चलाने पर दोनों जिलों के लोगों को रेलवे की अधिक सुविधाएं मिलेंगी और कारोबार में बढ़ोतरी होगी। तरनतारन शहर के जंडियाला रोड व हरिके रोड पर बनने वाले रेलवे ओवर ब्रिज व रेलवे अंडर पाथ बाबत सांसद गिल ने बताया कि दोनों प्रोजेक्ट जल्द शुरू हो जाएंगे। तरनतारन से वाया गोइंदवाल साहिब, खडूर साहिब से जालंधर के लिए भी ट्रेन चलेगी

सांसद जसबीर सिंह गिल ने बताया कि तरनतारन से वाया गोइंदवाल साहिब, खडूर साहिब, ब्यास से जालंधर जाने वाली ट्रेन भी शुरू की जा रही है। इसी तरह एतिहासिक कस्बा सुल्तानपुर लोधी के नए बने रेलवे स्टेशन से अनाज की ढुलाई के लिए प्लेटफार्म नंबर एक और दो पर नए पलंथ बनाने व रेलवे स्टेशन की सफाई 100 फीसद यकीनी बनाने के आदेश दिए गए।

chat bot
आपका साथी