पानी, सीवरेज, स्ट्रीट लाइट व कूड़े के मुद्दे रहेंगे हावी

छह वर्ष बाद नगर कौंसिल के चुनाव होने जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 05:04 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 05:04 AM (IST)
पानी, सीवरेज, स्ट्रीट लाइट व कूड़े के मुद्दे रहेंगे हावी
पानी, सीवरेज, स्ट्रीट लाइट व कूड़े के मुद्दे रहेंगे हावी

धर्मबीर सिंह मल्हार, तरनतारन

छह वर्ष बाद नगर कौंसिल के चुनाव होने जा रहे हैं। इन चुनावों में सत्तारूढ़ पार्टी कांग्रेस की ओर से पानी, सीवरेज, स्ट्रीट लाइटों के अलावा शहर को दिलाई अन्य सुविधाओं के नाम पर यहां वोट की राजनीति की जा रही है। वहीं, विपक्ष द्वारा कांग्रेस के दावों को झूठा करार देकर इसकी पोल खोली जा रही है। एक तरफ कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से उत्साहित है व दूसरी तरफ शिअद द्वारा अपना खोया हुआ वजूद बहाल करने के लिए घर-घर तक दस्तक दी जा रही है। आम आदमी पार्टी (आप) अभी इन चुनावों को लेकर चुप्पी साधे हुए है जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)भी अभी तैयारी में नहीं दिखाई दे रही।

शहर के कुल 25 वार्डों से प्रत्याशी घोषित करने से पहले हलका विधायक डा. धर्मबीर अग्निहोत्री द्वारा वार्डों में जाकर लोगों की नब्ज टटोलते प्रत्याशियों की घोषणा शुरू कर दी गई है। चार वर्ष के दौरान सीवरेज सिस्टम, पेयजल लिए नए ट्यूबवेल, एलइडी लाइटों का आधुनिकीकरण, नगर कौंसिल को फायर ब्रिगेड व्यवस्था, ओपन एयर जिम समेत नई कालोनियों के सुंदरीकरण के मुद्दे पर वोट मांगें जा रहे हैं। दूसरी तरफ, पूर्व सीपीएस हरमीत सिंह संधू भी इन दिनों सक्रिय हो गए हैं। उनकी ओर से बैठकें करके प्रत्याशियों की तलाश की जा रही है।

उधर, आम आदमी पार्टी द्वारा अंदरुनी तौर पर इन चुनावों की तैयारी का दावा किया जा रहा है, परंतु ग्राउंड लेवल पर अभी तक कोई प्रचार या चर्चा नहीं हो रही। हालांकि भाजपा भी इन चुनावों को लेकर उत्साहित नजर नहीं आ रही। कांग्रेस ने नहीं किया विकास

कांग्रेस ने चार वर्ष के दौरान विकास नहीं किया। प्रत्याशी ढूंढने में कांग्रेस को परेशानी आ रही है। शिअद के पास मजबूत लीडरशिप और प्रत्याशी हैं। चुनावों बाबत अधिसूचना जारी होते ही प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी।

मनोज कुमार टिम्मा, शहरी अध्यक्ष शिअद नतीजे सबकुछ बता देंगे

चार ंवर्ष के दौरान जो विकास किया है, उसी को मुद्दा बनाकर चुनाव लड़े जा रहे हैं। चुनाव नतीजे बताएंगे कि शिअद और बाकी विपक्षी पार्टियां कितने पानी में हैं। फिलहाल किसी विपक्षी पार्टी पर कटाक्ष करना हमारे स्वभाव में नहीं।

डा. संदीप अग्निहोत्री, विधायक का बेटा बाक्स : आप की जीत तय

लोग जानते हैं कि शिअद और कांग्रेस की लीडरशिप आपस में मिली हुई है। जनता के पास अच्छे विकल्प के तौर पर केवल आम आदमी पार्टी ही है। नगर कौंसिल चुनाव के लिए पूरी तैयारी की जा चुकी है। इन चुनावों में आप की ही जीत होगी।

डा. कश्मीर सिंह सोहल, प्रदेश ज्वाइंट सचिव, आप अभी नहीं मिला आदेश

भाजपा देश की सबसे बड़ी पार्टी है। नगर कौंसिल तरनतारन के चुनाव बाबत अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। हाईकमान द्वारा अभी कोई आदेश जारी नहीं किया गया।

राम लाल हंस, जिलाध्यक्ष भाजपा

chat bot
आपका साथी