तरनतारन में चार दिन में 19 डेंगू के केस मिले

कोरोना का मुकाबला कर रहे सेहत विभाग पर डेंगू का डंक भारी पड़ने लगा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 05:07 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 05:07 PM (IST)
तरनतारन में चार दिन में 19 डेंगू के केस मिले
तरनतारन में चार दिन में 19 डेंगू के केस मिले

धर्मबीर सिंह मल्हार, तरनतारन : कोरोना का मुकाबला कर रहे सेहत विभाग पर डेंगू का डंक भारी पड़ने लगा है। चार दिन में तरनतारन में डेंगू के 19 मामले सामने आए है। इनमें नौ महिलाएं व दस पुरुष शामिल है। डेंगू के 14 मामले शहरी क्षेत्र से व पांच मामले देहाती क्षेत्र से संबंधित हैं। सेहत विभाग की टीमों की ओर से डेंगू प्रभावित क्षेत्र में जाकर स्प्रे करवाया जा रहा है।

चार दिनों से सिविल अस्पताल में कुल 54 लोगों की जांच की गई। जांच के दौरान 19 लोग डेंगू से प्रभावित पाए गए हैं। डेंगू का सबसे अधिक प्रभाव शहरी क्षेत्र में है। जंडियाला रोड, मोहल्ला नानकसर, मोहल्ला गुरु का खूह, बोहड़ी बाजार, मोहल्ला टांककुछत्रीय, मोहल्ला जसवंत सिंह वाला में डेंगू के मामले सामने आए है। इन क्षेत्रों में मोहल्ला नानकसर से संबंधित सात मरीज डेंगू प्रभावित हैं। देहाती क्षेत्र की बात करें तो गोइंदवाल बाइपास, गांव नूरदी, कल्ला, माणोचाहल, ठट्ठी खारा में डेंगू का लारवा पाया गया है। जिस क्षेत्र में डेंगू का लारवा पाया गया है, वहां पर सेहत विभाग द्वारा स्प्रे के लिए टीमें भेज दी गई है। मनराजबीर सिंह खैहरा, भूपिदर सिंह, शेर सिंह, मनजिदर सिंह, जसपिदर सिंह, गुरकृपाल सिंह के आधारित तीन टीमों ने तरनतारन शहर के डेंगू प्रभावित इलाके में स्प्रे किया।

डेंगू मरीजों के लिए

बनाया गया है वार्ड

एसएमओ डा. स्वर्णजीत धवन कहते हैं कि डेंगू के मामले को लेकर विभाग की ओर से पूरी मुस्तैदी बरती जा रही है। सिविल अस्पताल में डेंगू मरीजों के लिए अलग तौर पर वार्ड बनाया गया। यहां पर मरीजों का निश्शुल्क इलाज होता है। डा. धवन ने कहा कि किसी भी मरीज को डेंगू का टेस्ट निजी लैब से नहीं करवाना चाहिए। यह टेस्ट केवल सरकारी अस्पताल से ही करवाना चाहिए।

chat bot
आपका साथी