कोरोना सैंपलिग व टीकाकरण का डाटा समय से पोर्टल पर चढ़ाने के आदेश

जिले में कोविड वैक्सीनेशन प्रक्रिया में ओर तेजी लाने के मकसद के तहत डिप्टी कमिश्नर कुलवंत सिंह धूरी ने जिला टास्क फोर्स की विशेष बैठक की। उन्होंने सीनियर मेडिकल अफसरों (एसएमओ) को आदेश दिया कि वैक्सीन के डाटा को जल्द से जल्द पोर्टल पर चढ़ाया जाए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 03:58 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 03:58 PM (IST)
कोरोना सैंपलिग व टीकाकरण का डाटा समय से पोर्टल पर चढ़ाने के आदेश
कोरोना सैंपलिग व टीकाकरण का डाटा समय से पोर्टल पर चढ़ाने के आदेश

संवाद सहयोगी, तरनतारन : जिले में कोविड वैक्सीनेशन प्रक्रिया में ओर तेजी लाने के मकसद के तहत डिप्टी कमिश्नर कुलवंत सिंह धूरी ने जिला टास्क फोर्स की विशेष बैठक की। उन्होंने सीनियर मेडिकल अफसरों (एसएमओ) को आदेश दिया कि वैक्सीन के डाटा को जल्द से जल्द पोर्टल पर चढ़ाया जाए। जिन लाभपात्रियों की दूसरी डोज पेंडिग है, उनका जल्द से टीकाकरण करवाया जाए। साथ ही उन्होंने बताया कि कोरोना की अधिक से अधिक सैंपलिग की जाए व सरकार के आदेशों मुताबिक जिले के टारगेट को पूरा किया जाए।

डीसी कुलवंत सिंह धूरी ने जानकारी देते बताया कि जिले में 18 अक्टूबर तक हेल्थ केयर वर्करों को 9843, फ्रंटलाइन वर्कर्स को 45619, 45 से 59 वर्ष के लोगों को 211525, 60 वर्ष से ऊपर तक के लोगों को 148176, कंस्ट्रक्शन वर्कर व 18 से 44 वर्ष के लोगों को 324178, प्राइमरी टीचरों को 1298, सेकेंडरी टीचरों को 2698 वैक्सीन की डोज लग चुकी हैं। बैठक दौरान सिविल सर्जन डा. रोहित मेहता ने जानकारी देते बताया कि किसी भी व्यक्ति को बुखार, खांसी, सांस लेने में तकलीफ, जुकाम, दस्त, नाक बहना, गले में खराश, स्वाद व महसूस करने की शक्ति कम होना व शरीर में थकावट महसूस हो तो तुंरत समीप की सरकारी सेहत केंद्र में जाकर अपना व अपने परिवार के सदस्यों का कोरोना टेस्ट करवाए। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. वरिदरपाल कौर ने बताया कि जिला प्रशासन के सहयोग से सेहत विभाग द्वारा विभिन्न जगहों पर कोरोना वैक्सीन के कैंप लगाए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी