तरनतारन के डीसी और एसएसपी ने सिविल अस्पताल में लगवाई दूसरी डोज

देश को कोरोनामुक्त बनाने के लिए चलाए जा रहे अभियान में प्रत्येक व्यक्ति को शामिल होकर अपने कर्तव्य का पालन करना चाहिए। यदि हम अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए सतर्करहेंगे तो हमारा देश कोरोना मुक्त हो जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 08:00 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 08:00 AM (IST)
तरनतारन के डीसी और एसएसपी ने सिविल अस्पताल में लगवाई दूसरी डोज
तरनतारन के डीसी और एसएसपी ने सिविल अस्पताल में लगवाई दूसरी डोज

संवाद सहयोगी, तरनतारन : देश को कोरोनामुक्त बनाने के लिए चलाए जा रहे अभियान में प्रत्येक व्यक्ति को शामिल होकर अपने कर्तव्य का पालन करना चाहिए। यदि हम अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए सतर्करहेंगे तो हमारा देश कोरोना मुक्त हो जाएगा। यह बात डीसी कुलवंत सिंह धूरी और एसएसपी ध्रुमन एच निंबाले ने कहीं। दोनों अधिकारी एक ही गाड़ी में सिविल अस्पताल पहुंचे तो एसएमओ डा. स्वर्णजीत धवन अस्पताल का निरीक्षण कर रहे थे।

दोनों अधिकारियों ने सिविल सर्जन डा. रोहित मेहता से मुलाकात की, जिसके बाद उन्होंने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज के लिए अपने रजिस्टर हुए नाम की स्लिप प्राप्त की। जिला टीकाकरण अधिकारी वरिदरपाल कौर ने दोनों अधिकारियों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई। करीब तीस मिनट तक आब्जर्वेशन रूम में रहने के बाद उन्होंने खुद को रिलेक्स महसूस किया। इसके बाद वह ड्यूटी पर लौट गए। सिविल सर्जन डा. रोहित मेहता ने बताया कि 60 वर्ष से ऊपर की आयु वाले बुजुर्गो के लिए वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू हो गई है, जिसके तहत दस लोगों को टीकाकरण किया गया है। इस अवसर पर डिप्टी मेडिकल कमिश्नर डा. भारती धवन, हेल्थ इंस्पेक्टर गुरदेव सिंह ढिल्लों, सीनियर फार्मेसी अधिकारी भूपिंदर सिंह मरहाणा उपस्थित थे।

वहीं अमृतसर जिले में मंगलवार को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए आमजन में भारी उत्साह दिखा। मंगलवार को 60 साल से अधिक आयु के 221 बुजुर्गो ने टीका लगवाया, जबकि 45 से 58 आयु के बीमारियों से पीड़ित 58 लोग भी टीका लगवाने पहुंचे। दरअसल, मंगलवार को जिले के जिले के 14 सरकारी एवं दो निजी अस्पतालों में टीकाकरण की प्रक्रिया की गई। दोपहर तीन बजे तक कुल 933 टीके लगाए गए। इनमें 139 स्वास्थ्य कर्मी व 364 फ्रंट लाइन वारियर्स को पहली डोज लगी, जबकि 151 स्वास्थ्य कर्मियों को दूसरी डोज भी लगी।

chat bot
आपका साथी