मुख्यमंत्री चन्नी 19 को पट्टंी में श्री गुरु तेग बहादुर साहिब ला यूनिवर्सिटी का करेंगे उद्घाटन

गांव कैरों में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी 19 दिसंबर को श्री गुरु तेग बहादुर साहिब ला यूनिवर्सिटी व वेरका डाइट का उद्घाटन करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 11:49 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 06:30 AM (IST)
मुख्यमंत्री चन्नी 19 को पट्टंी में श्री गुरु तेग बहादुर साहिब ला यूनिवर्सिटी का करेंगे उद्घाटन
मुख्यमंत्री चन्नी 19 को पट्टंी में श्री गुरु तेग बहादुर साहिब ला यूनिवर्सिटी का करेंगे उद्घाटन

संसू, पट्टी: गांव कैरों में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी 19 दिसंबर को श्री गुरु तेग बहादुर साहिब ला यूनिवर्सिटी व वेरका डाइट का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा हरिके पत्तन में जल्द ही 6.85 करोड़ की लागत से बस अड्डा बनाया जा रहा है। इससे लोगों को बड़ी सहूलियत मिलेगी। यह जानकारी हलका विधायक पंट्टी हरमिदर सिंह गिल ने दी। गांव वराणा में बैठक मौके 50 शिरोमणि अकाली दल से संबंधित परिवारों को कांग्रेस में शामिल करने मौके विधायक हरमिदर सिंह गिल ने उन्हें सिरोपा देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि वर्षो बाद विधानसभा हलका पट्टी के गांवों व शहर में जिस तरह विकास कार्य करवाकर नुहार बदली जा रही है और प्रदेश के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी जिस तरह लोगों के लिए अच्छे-अच्छे फैसले करके उन्हें सुविधाएं मुहैया करवा रहे है। इस मौके कांग्रेस के जिला यूथ अध्यक्ष हरमन सेखों मौजूद थे। विस चुनाव से पहले जिले में विकास कार्यो की बाढ़ सी आई हुई है। इससे एक दिन पहले तकनीकी शिक्षा मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने पूर्व लोकसभा स्पीकर गुरदयाल सिंह ढिल्लों की याद में गांव पंजवड़ में पांच करोड़ की लागत से डी-फार्मेसी कालेज की स्वीकृति देते हुए कहा था कि आज की युवा पीढ़ी को तकनीकी शिक्षा से जोड़ना जरूरी है, क्योंकि तकनीकी शिक्षा से संबंधित क्षेत्र में दूसरे राज्यों के लोग पंजाब में सेवाएं दे रहे हैं और यहां के युवा पढ़ाई के बाद विदेश जा रहे हैं। ऐसे में युवा पीढ़ी को तकनीकी शिक्षा से जोड़ने के लिए सरकार ब्लू प्रिंट तैयार कर रही है।

इस दौरान उन्होंने गांव मन्नण में 6.77 करोड़ की लागत से तैयार आइटीआइ कालेज का उद्घाटन भी किया था। वहीं हलका विधायक डा. धर्मबीर अग्निहोत्री की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा था कि पंजाब की सरकार विकास को जहां समर्पित है, वहीं हलका विधायक को चिता रहती है कि क्षेत्र के युवाओं को अच्छी शिक्षा मिल सके।

chat bot
आपका साथी