दहेज के लिए महिला का प्रताड़ित करने का आरोप, पति सहित तीन पर केस

मायके से दहेज में कार और नकदी लाने की मांग करने वाले पति बिक्रमजीत सिंह द्वारा पत्नी अमनदीप कौर को शारीरिक और मानसिक तौर पर यातनाएं दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 05:13 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 05:13 PM (IST)
दहेज के लिए महिला का प्रताड़ित करने का आरोप, पति सहित तीन पर केस
दहेज के लिए महिला का प्रताड़ित करने का आरोप, पति सहित तीन पर केस

जागरण संवाददाता, तरनतारन : मायके से दहेज में कार और नकदी लाने की मांग करने वाले पति बिक्रमजीत सिंह द्वारा पत्नी अमनदीप कौर को शारीरिक और मानसिक तौर पर यातनाएं दी गई। दहेज की मांग पूरी न होने पर आरोपितों ने पीड़िता से उसका बच्चा छीनकर ससुराल से निकाल दिया। पुलिस ने थाना सरहाली में पति समेत तीन खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

विधानसभा हलका पट्टी के गांव शकरी निवासी कुलदीप सिंह ने बताया कि उसने अपनी बेटी अमनदीप कौर का अमृतसर जिले के गांव अठवाल निवासी बिक्रमजीत सिंह उर्फ बिक्का के साथ विवाह किया था। सरहाली रोड स्थित यूके पैलेस में लड़की के विवाह के दौरान हैसियत से बढ़कर दहेज दिया। कुलदीप सिंह ने बताया कि विवाह से पहले बताया गया था कि बिक्का के नाम पर नौ एकड़ जमीन है। इस झूठ का जब अमनदीप कौर को पता चला तो उसे पति बिक्रमजीत सिंह द्वारा अपने पिता सुलखण सिंह व दादी निरंजन कौर से मिलकर उसे शारीरिक और मानसिक तौर पर यातनाएं दी जाने लगी। अमनदीप कौर से अपने मायके घर से कार और नकदी लाने की मांग की जाती। 17 मार्च, 2017 को उसके बेटे अनमोलप्रीत सिंह (डेढ वर्ष) को छीनकर ससुराल से निकाल दिया गया। अमनदीप कौर ने आठ जून, 2020 को शिकायत दी। इसकी जांच डीएसपी (क्राइम इंगेस्ट वूमेन एंड चिल्ड्रन) लखविदर सिंह ने की। जांच रिपोर्ट के आधार पर एडीए लीगल राणा गुरप्रीत सिंह से राय ली गई। इसके आधार पर मंगलवार की शाम को थाना सरहाली में आरोपितों पर केस लिया गया है।

थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर हरशा सिंह संधू ने बताया कि एसआइ सलवंत सिंह को जांच सौंपी गई है।

chat bot
आपका साथी