पूर्व पंच की मौत के मामले में इंस्पेक्टर, दो एएसआइ व शराब ठेकेदार समेत दस पर केस

अवैध शराब पकड़ने गई एक्साइज विभाग की टीम की ओर से अकाली दल से संबंधित पूर्व पंच पाल सिंह (62) के घर में घुसकर मारपीट की गई थी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 06:02 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 06:02 PM (IST)
पूर्व पंच की मौत के मामले में इंस्पेक्टर, दो एएसआइ व शराब ठेकेदार समेत दस पर केस
पूर्व पंच की मौत के मामले में इंस्पेक्टर, दो एएसआइ व शराब ठेकेदार समेत दस पर केस

जागरण संवाददाता, तरनतारन : अवैध शराब पकड़ने गई एक्साइज विभाग की टीम की ओर से अकाली दल से संबंधित पूर्व पंच पाल सिंह (62) के घर में घुसकर मारपीट की गई थी। इसके चलते पाल सिंह की मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक्साइज विभाग के इंस्पेक्टर, दो एएसआइ, शराब ठेकेदार समेत दस लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है।

विधानसभा हलका खडूर साहिब के गांव कल्ला के पूर्व अकाली पंच पाल सिंह के बेटे धरमिदर सिंह ने थाना गोइंदवाल साहिब के प्रभारी इंस्पेक्टर नवदीप सिंह को बयान दर्ज करवाते हुए कहा कि बुधवार की शाम दो गाड़ियों में सवार एक्साइज विभाग की टीम के करीब दस सदस्य घर में दाखिल हुए। इनमें से चार ने पुलिस की वर्दी पहन रखी थी। एक्साइज विभाग के इंस्पेक्टर जतिदर सिंह, एएसआइ स्वर्ण सिंह, एएसआइ जगीर सिंह, हेड कांस्टेबल साहिब सिंह, कांस्टेबल मनिदर सिंह के अलावा शराब ठेकेदार इंद्रजीत सिंह, कारिदा मुक्खा सिंह ने उसके पिता पाल सिंह को धक्का मारकर कहा कि वह अवैध शराब का धंधा करता है। इस पर उसके पिता पाल सिंह ने बताया कि वह ऐसा कोई काम नहीं करता। इसके बाद पुलिस पार्टी द्वारा पाल सिंह की यह कहते हुए मारपीट शुरू कर दी कि पक्की सूचना है कि घर में अवैध शराब का भंडार है।

धरमिदर सिंह ने बताया कि पुलिस की मारपीट से उसका पिता बेहोश होकर गिर पड़ा। इसके बाद उसे तरनतारन के गुरु नानक देव सुपरस्पेशिलिटी अस्पताल में दाखिल करवाया गया। यहां पर डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। थाना गोइंदवाल साहिब के इंस्पेक्टर नवदीप सिंह ने बताया कि धरमिदर सिंह के बयान पर एक्साइज विभाग के इंस्पेक्टर जतिदर सिंह, एएसआइ स्वर्ण सिंह, एएसआइ जगीर सिंह, हेड कांस्टेबल साहिब सिंह, कांस्टेबल मनिदरपाल सिंह के अलावा शराब ठेकेदार इंद्रजीत सिंह, कारिदे मुक्खा सिंह समेत दस लोगों के खिलाफ धारा 302 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

उधर एसएमओ डा. स्वर्णजीत धवन ने बताया कि पाल सिंह का वीरवार को सिविल अस्पताल से तीन सदस्यीय डाक्टरों के पैनल (डा. संदीप कालड़ा, नीरज लता, हरप्रीत सिंह) ने पोस्टमार्टम किया है। इसकी बाकायदा वीडियोग्राफी भी हुई है। एसएसपी उपिदरजीत सिंह घुम्मण ने बताया कि तफ्तीश में जो भी आरोपित पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी