विदेश भेजने के नाम पर तीन लाख रुपये ठगे

संसू पट्टी गुरु नानक कालोनी पट्टी निवासी अरसाल सिंह ने दोनों बेटे और उनकी पत्नियों को विदेश

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 12:08 AM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 12:08 AM (IST)
विदेश भेजने के नाम पर तीन लाख रुपये ठगे
विदेश भेजने के नाम पर तीन लाख रुपये ठगे

संसू, पट्टी : गुरु नानक कालोनी पट्टी निवासी अरसाल सिंह ने दोनों बेटे और उनकी पत्नियों को विदेश भेजने के नाम पर तीन लाख की ठगी करने के आरोप में दो लोगों के विरुद्ध केस दर्ज करवाया है। अरसाल सिंह ने बताया कि गांव बोध (गिल्लवाली) निवासी मनजीत सिंह और भट्ठेभैणी निवासी बलजिदर सिंह ने उसके दोनों बेटों और उनकी पत्नियों को विदेश भेजने के नाम पर तीन लाख की राशि ली, परंतु विदेश नहीं भेजा। अरसाल सिंह ने तीन जुलाई को शिकायत दी, जिसकी जांच डीएसपी द्वारा की गई। जांच रिपोर्ट के आधार पर थाना पट्टी में दोनों आरोपितों के विरुद्ध केस दर्ज किया है।

उधर, अमृतसर में हैकर्स ने खुद को बैंक मैनेजर बताकर केवल कुमार के बैंक खाते से 99700 रुपये निकलवा लिए। रामबाग थाने की पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी और आइटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। इंस्पेक्टर राकेश कुमार ने बताया कि मामले की जांच करवाई जा रही है।

तिलक नगर निवासी केवल कुमार ने रामबाग थाने की पुलिस को बताया कि उनकी कपड़ों की दुकान है। कुछ दिन पहले उनके मोबाइल पर एक महिला ने फोन कर अपनी पहचान स्टेट बैंक आफ इंडिया की मैनेजर दिव्या शर्मा के रूप में बताई। महिला ने उन्हें बताया कि उनके क्रेडिट कार्ड की अवधि समाप्त होने वाली है। नया कार्ड जारी करने के लिए वह उनके मोबाइल पर ओटीपी भेज रही है। वह उसे बता दें ताकि उनके घर नया क्रेडिट कार्ड भेज दिया जाए। शिकायतकर्ता ने बताया कि कुछ देर में उनके मोबाइल पर ओटीपी आ गया और महिला ने दोबारा फोन कर उनसे ओटीपी जान लिया। कुछ ही देर में उनके बैंक खाते से 99700 रुपये निकल गए।

chat bot
आपका साथी