दहेज के लिए पत्नी को शारीरिक व मानसिक यातनाएं दी

गांव सरां तलवंडी निवासी कंवलजीत कौर ने अपने सैनिक पति बलजीत सिंह ससुर चरनजीत सिंह सास सरबजीत कौर निवासी गांव भोरशी राजपूता के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 11:39 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 11:39 PM (IST)
दहेज के लिए पत्नी को शारीरिक व मानसिक यातनाएं दी
दहेज के लिए पत्नी को शारीरिक व मानसिक यातनाएं दी

जागरण संवाददाता, तरनतारन : गांव सरां तलवंडी निवासी कंवलजीत कौर ने अपने सैनिक पति बलजीत सिंह, ससुर चरनजीत सिंह, सास सरबजीत कौर निवासी गांव भोरशी राजपूता के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी। जिसकी जांच के बाद आरोपितों के खिलाफ थाना वैरोंवाल में केस दर्ज कर लिया गया है।

गांव सरां तलवंडी निवासी वजिंदर सिंह ने अपनी बेटी कंवलजीत कौर का विवाह तीन वर्ष पहले गांव भोरशी राजपूता निवासी चरनजीत सिंह के बेटे बलजीत सिंह से किया था। बलजीत सिंह सेना में कांस्टेबल तैनात है। विवाह में कंवलजीत कौर के परिजनों ने काफी दहेज दिया था। जम्मू-कश्मीर में तैनात सैनिक बलजीत सिंह ने यह कहते हुए अपनी पत्नी को परेशान करना शुरू कर दिया कि वह औलाद पैदा नहीं कर सकती। पति द्वारा अपनी मां सरबजीत कौर, पिता चरनजीत सिंह से मिलकर कंवलजीत कौर को मायके से दहेज और नकदी लाने लिए दबाव बनाया जाने लगा। इस दौरान उसे शरीरिक और मानसिक तौर पर यातनाएं भी दी जाने लगी। कंवलजीत कौर ने बताया कि उसे ससुराल से निकाल दिया गया। 24 नवंबर 2020 को शिकायत नंबर 4378 दी गई। जिसकी जांच डीएसपी लखविदर सिंह द्वारा की गई। उक्त जांच रिपोर्ट के आधार पर बुधवार को थाना वैरोंवाल में एएसआइ अमरजीत सिंह ने मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। पत्नी को दहेज के लिए मारपीट कर घर से निकाल बिना तलाक की दूसरी शादी : पत्नी को दहेज के लिए मारपीट कर घर से निकालने व बिना तलाक दिए दूसरी शादी करने के आरोप में अजनाला पुलिस ने एक व्यक्ति पर केस दर्ज किया है। आरोपित की पहचान गांव तूर निवासी तरसेम सिंह के रूप में हुई है।

गांव चक्क डोगरा निवासी प्रभाविता ने अजनाला पुलिस को दी शिकायत में बताया कि कुछ वर्ष पहले उसके परिजनों ने उसकी शादी तरसेम सिंह के साथ की थी। उससे उसका एक बेटा व एक बेटी है। कुछ महीने पहले उसके पति ने दहेज के लिए मारपीट कर घर से निकाल दिया था तथा दोनों बच्चों को अपने पास रख लिया। इसके बाद वह अपने मायके रहने लगी तथा बीच-बीच में बच्चों से मिलने जाया करती थी। गत नौ सितंबर को भी वह बच्चों से मिलने गई थी, इस पर तरसेम ने उससे मारपीट की, जिससे वह बेहोश हो गई। जिसकी जानकारी उसके परिजनों को किसी ने दे दी। इस दौरान उसे पता चला कि उसके पति ने बिना तलाक लिए दूसरी शादी कर ली है।

थाना अजनाला के जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर नरपिदर सिंह ने बताया कि जांच के बाद तरसेम सिंह के खिलाफ अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी