50 से अधिक विद्यार्थियों को एकत्र पढ़ा रही अरबन इंस्टीट्यूट की मालकिन पर केस दर्ज

कोरोना के बढ़ते प्रभाव को मुख्य रखते हुए राज्य सरकार द्वारा सख्ती के आदेश जारी किए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 06:14 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 02:01 AM (IST)
50 से अधिक विद्यार्थियों को एकत्र पढ़ा रही अरबन इंस्टीट्यूट की मालकिन पर केस दर्ज
50 से अधिक विद्यार्थियों को एकत्र पढ़ा रही अरबन इंस्टीट्यूट की मालकिन पर केस दर्ज

जागरण संवाददाता, तरनतारन : कोरोना के बढ़ते प्रभाव को मुख्य रखते हुए राज्य सरकार द्वारा सख्ती के आदेश जारी किए गए हैं। इन आदेशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ प्रशासन पूरी तरह से सख्त नजर आया। दुकानों पर भीड़ इकट्ठी करने वाले दुकानदारों की उस समय शामत आई, जब थाना झब्बाल, वल्टोहा, पट्टी व तरनतारन में विभिन्न मामले दर्ज किए गए।

कस्बा अमरकोट स्थित वल्टोहा रोड पर अर्बन इंस्टीट्यूट बाबत खबर मिली कि वहां पर तीन कमरों में करीब 50 विद्यार्थियों को बिठाकर कोरोना नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है। थाना वल्टोहा की सब इंस्पेक्टर सुखबीर कौर जब मौके पर पहुंची तो पता चला कि उक्त इंस्टीट्यूट में 50 से अधिक विद्यार्थी बिठाए गए थे। इंस्टीट्यूट की मालकिन जसपाल कौर निवासी गांव मलका के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

इसी तरह थाना झब्बाल के एएसआइ कर्म सिंह ने बीड़ बाबा बुड्ढा साहिब मोड़ के पास हेयर कटिग की दुकान पर ग्राहकों की भीड़ लगाकर बैठे दुकानदार प्रभजीत सिंह निवासी झब्बाल कलां के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। इसी तरह थाना सिटी पट्टी के एएसआइ गुरमीत सिंह ने प्रवेश चिकन कार्नर पर रात साढ़े आठ बजे छापामारी की। कार्नर पर रात के क‌र्फ्यू का उल्लंघन करके लोगों को शराब पिलाई जा रही थी। शराब पीने वाले लोगों ने शरीरिक दूरी का पालन नहीं किया था। जिसके चलते कार्नर के मालिक राजेश कुमार व उसके लड़के अश्वनी कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इसी तरह थाना सिटी तरनतारन के सामने सरदार वैष्णो ढाबा पर रात आठ बजे के बाद क‌र्फ्यू नियमों का उल्लंघन करके ग्राहकों की भीड़ लगाई गई। एएसआइ भूपिदर सिंह ने ढाबा मालिक मंजीत सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ दर्ज होंगे मामले

एसएसपी ध्रुमन एच निबाले ने बताया कि रात आठ बजे से सुबह पांच बजे तक क‌र्फ्यू का सख्ती से पालन करवाया जाना है। क‌र्फ्यू नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ मामले तो दर्ज होंगे। साथ ही उनको जुर्माना भी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पूरे जिले के थाना अधिकारियों को आदेश दिए गए हैं कि क‌र्फ्यू नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ ठोस कार्रवाई की जाए।

chat bot
आपका साथी