कैप्टन ने भाजपा और शिअद से सांठगांठ पर कांग्रेस की पीठ में घोंपा छुरा: मंत्री नाभा

प्रदेश के कृषि मंत्री काका रणदीप सिंह नाभा ने कस्बा चोहला साहिब में माथा टेकने के उपरांत श्यामा प्रसाद मुखर्जी रूरबन मिशन के तहत बनाए गए ट्रेनिग सेंटर का उद्घाटन किया।

JagranTue, 30 Nov 2021 08:00 PM (IST)
कैप्टन ने भाजपा और शिअद से सांठगांठ पर कांग्रेस की पीठ में घोंपा छुरा: मंत्री नाभा

जासं, तरनतारन : प्रदेश के कृषि मंत्री काका रणदीप सिंह नाभा ने कस्बा चोहला साहिब में माथा टेकने के उपरांत श्यामा प्रसाद मुखर्जी रूरबन मिशन के तहत बनाए गए ट्रेनिग सेंटर का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कैप्टन पर जमकर हमला बोला। कहा कि पंजाब की कांग्रेस सरकार बिना भेदभाव के विकास करवा रही है। दुख इस बात का है कि साढ़े चार वर्ष तक भाजपा और शिअद के साथ सांठगांठ करके पंजाब के लोगों के साथ कैप्टन अमरिदर सिंह धोखा करते रहे हैं। अब अलग पार्टी बनाकर कैप्टन ने कांग्रेस की पीठ में छुरा घोंपा है।

काका रणदीप सिंह नाभा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने कैप्टन अमरिदर सिंह को बड़ा सम्मान दिया, परंतु यह सम्मान कैप्टन को हजम नहीं हुआ। कृषि मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की अगुआई में कांग्रेस पार्टी चढ़दी कला में है। उन्होंने दावा किया कि भाजपा के साथ गठबंधन की बात करने वाले कैप्टन चाहे शिअद और आम आदमी पार्टी का भी समर्थन ले, परंतु वह पटियाला से चुनाव हार जाएंगे।

विधायक रमनजीत सिंह सिक्की ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकार ने किसानों-मजदूरों, व्यापारियों, दुकानदारों, मुलाजिमों के हितों पर पहरा देते हुए काम किया है। आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेसी वर्करों में उत्साह है। विधायक डा. धर्मबीर अग्निहोत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा प्रत्येक हलके में करोड़ों की राशि खर्च करके विकास करवाया जा रहा है। इस मौके पर जर्मनजीत कंग, जसकीरत सिंह जस्स लालपुरा, चेयरमैन हरजीत सिंह डालेके, निशान सिंह शेखचक्क, रणजीत सिंह, गुरदेव सिंह पवार, स्वर्ण सिंह धूंदा, गुरप्रीत सिंह काहलवां, खजान सिंह शहाबपुरा, जगतार सिंह, गुरविदर सिंह राय, महिदर सिंह चंबा, लखविदर सिंह हंसावाला, सोनी जहांगीर और बलविदर सिंह तुड़ मौजूद थे। राज्य में 29, 373 कृषि उपकरणों पर 342 करोड़ की सब्सिडी देगी सराकर

-गांव रैशियाना में राज्य स्तरीय कार्यक्रम में दिए उपकरण

-कहा, किसान योजना का लाभ लेकर पर्यावरण को बचाएं

कृषि मंत्री काका रणदीप सिंह नाभा ने फसलों के अवशेष की संभाल लिए किसानों को कृषि उपकरण मुहैया करवाने लिए गांव रैशियाना में राज्य स्तरीय कार्यक्रम में कहा कि राज्य सरकार पर्यावरण को लेकर गंभीर है। राज्य के 29 हजार 373 कृषि उपकरणों पर 342 करोड़ की सब्सिडी दी जाएगी। किसान सरकार की इस योजना का लाभ लेकर पर्यावरण को बचाने के लिए आगे आएं।

विधानसभा हलका खडूर साहिब के गांव रैशियाना में काका रणदीप सिंह नाभा ने बताया कि जिले से संबंधित व्यक्तिगत किसानों, किसानों ग्रुपों व सहकारी सभाओं को 1880 कृषि उपकरण मुहैया करवाए जा रहे हैं, जिस पर 24.47 करोड़ की सब्सिडी दी जाएगी। कृषि मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा किसानों का 4600 करोड़ का कर्ज माफ किया जा चुका है। किसान आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले 157 किसानों के परिवारों को रोजगार मुहैया करवाया गया है। उन्होंने बताया कि 34 किसान जत्थेबंदियों द्वारा आंदोलन में जान गंवाने वाले 122 किसानों की ओर सूची जारी की गई है। इनके परिवारों को जल्द सरकार सुविधाएं मुहैया करवाएगी। कार्यक्रम मौके विधायक रमनजीत सिंह सिक्की, डा. धर्मबीर अग्निहोत्री ने कृषि मंत्री को सम्मानित करते हुए कहा कि पंजाब की किसानी को पटरी पर लाने के लिए सरकार द्वारा ब्लू प्रिट तैयार किया जा रहा है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.