सिविल अस्पताल पट्टी में डाक्टरों के पद खाली, गर्भवति महिलाओं का नहीं हो रहा इलाज

नौ लक्खी शहर पट्टी के सिविल अस्पताल में डाक्टरों के पद खाली होने का मामला उठाते हुए मानवता की सेवा रक्तदानी सोसायटी ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नाम पर विधायक हरमिदर सिंह गिल को ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Nov 2021 05:24 PM (IST) Updated:Sun, 07 Nov 2021 03:01 AM (IST)
सिविल अस्पताल पट्टी में डाक्टरों के पद खाली, गर्भवति महिलाओं का नहीं हो रहा इलाज
सिविल अस्पताल पट्टी में डाक्टरों के पद खाली, गर्भवति महिलाओं का नहीं हो रहा इलाज

जतिदर गोल्डी, पट्टी

नौ लक्खी शहर पट्टी के सिविल अस्पताल में डाक्टरों के पद खाली होने का मामला उठाते हुए मानवता की सेवा रक्तदानी सोसायटी ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नाम पर विधायक हरमिदर सिंह गिल को ज्ञापन सौंपा। सोसायटी के अध्यक्ष मलकीत सिंह बब्बल ने कहा कि अगर सरकार पट्टी के अस्पताल के प्रति गंभीर होती है तो इलाके के 125 से अधिक गांवों को लाभ मिल सकता है।

50 बेड वाले सिविल अस्पताल पट्टी में आठ माह से गायनी डाक्टर का पद खाली होने के कारण गर्भवती महिलाओं का इस अस्पताल से इलाज नहीं हो रहा। मलकीत ने कहा कि हलका पट्टी और खेमकरण से संबंधित 125 से अधिक गांवों के लोग पट्टी अस्पताल से जुड़े हैं, परंतु यहां पर जनरल मेडिसिन, हृदय रोग, छाती से संबंधित बीमारियों, जनरल सर्जरी से संबंधित डाक्टरों की पोस्टें खाली हैं। अस्पताल में अल्ट्रासाउंड की सुविधा भी नहीं है। उन्होंने कहा कि सरबत दा भला चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा पट्टी अस्पताल को दो डायलिसिस मशीनें दी गई थीं। परंतु स्टाफ की कमी के कारण ये मशीनें भी बंद पड़ी हुई हैं। वहीं जच्चा-बच्चा से संबंधित मरीजों को 25 किलोमीटर का सफर करके सिविल अस्पताल तरनतारन जाना पड़ता है। अगर सरकार पट्टी अस्पताल में डाक्टरों की खाली पोस्टें पूरी करती है तो मरीजों को लाभ मिल सकता है। इस मौके केपी गिल, गुरमीत बब्बा, चरनजीत सिंह, संजीव राणा, विवेक कुमार, प्रभ बिल्ला ने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों को पट्टी अस्पताल में बेहतर सुविधाओं की जरूरत है। मुख्यमंत्री के साथ बैठक कर रखेंगे समस्या: गिल

विधायक हरमिदर सिंह गिल ने कहा कि मानवता की सेवा रक्तदान सोसायटी, सरबत दा भला चैरिटेबल ट्रस्ट, शहीद करतार सिंह सराभा हेल्पिंग हैंड सोसायटी, बाबा दीप सिंह चैरिटेबल ट्रस्ट, भगत पूरन सिंह रक्तदान सोसायटी, हेल्पिंग हैंड यूथ क्लब, बाबा बुड्ढा साहिब सेवा सोसायटी, बाबा दीप सिंह कीर्तन दरबार सोसायटी से संबंधित दस्तखत वाला ज्ञापन मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नाम पर मिला है। वह जल्द मुख्यमंत्री के साथ बैठक करके उनको ज्ञापन सौंपकर खाली पोस्टें भरवाने के लिए प्रयास करेंगे।

chat bot
आपका साथी