बीएड अध्यापक फ्रंट ने शिक्षकों के पद खत्म करने का किया विरोध

बीएड अध्यापक फ्रंट जिला अध्यक्ष प्रभजोत सिंह गोहलवड़ ने शिक्षा विभाग के सचिव के विरुद्ध संघर्ष का बिगुल बजाते हुए कहा कि तबादलों की आड़ में पद खत्म करके रेशनलाइजेशन को बढ़ावा दिया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 10:00 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 10:00 AM (IST)
बीएड अध्यापक फ्रंट ने शिक्षकों के पद खत्म करने का किया विरोध
बीएड अध्यापक फ्रंट ने शिक्षकों के पद खत्म करने का किया विरोध

संवाद सहयोगी, तरनतारन : बीएड अध्यापक फ्रंट जिला अध्यक्ष प्रभजोत सिंह गोहलवड़ ने शिक्षा विभाग के सचिव के विरुद्ध संघर्ष का बिगुल बजाते हुए कहा कि तबादलों की आड़ में पद खत्म करके रेशनलाइजेशन को बढ़ावा दिया जा रहा है। इसका वह कड़ा विरोध करते हैं। बैठक में उन्होंने कहा कि हजारों पोस्टों को खत्म करने की नीति के तहत शिक्षा विभाग के सचिव की ओर से रेशनलाइजेशन की जा रही है। इसका विद्यार्थियों की पढ़ाई पर असर पड़ेगा। एक तरफ सरकारी स्कूलों में शिक्षा का स्तर ऊंचा उठाने की दुहाई दी जा रही है, दूसरी तरफ शिक्षा विभाग के सचिव अपनी मनमानी कर रहे हैं। गोहलवड़ ने कहा कि प्राइमरी, मिडिल, हाई व सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में शिक्षकों की पोस्टों को खत्म करना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यदि शिक्षा सचिव ने अपनी नीति न बदली तो प्रदेश भर में प्रदर्शन किए जाएंगे। इस अवसर पर दिनेश शर्मा, तेजिंदर सिंह, परमिंदर सिंह, गुरप्रीत सिंह छीना, दविंदर सिंह खैहरा, अमनदीप सिंह भुल्लर, गुरदेव सिंह, गुरमेज सिंह पट्टी, दलजीत सिंह, गुरदेव सिंह चोहला साहिब, सुखदेव राज पट्टी, खुशविंदर सिंह रुड़ेआसल उपस्थित थे। पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस की बढ़ती कीमतों ने लोगों की कमर तोड़ी : अरोड़ा

उधर, लोक लहर पार्टी (एलएलपी) की बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरजीत सिंह अरोड़ा की अध्यक्षता में हुई, जिसमें पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस की बढ़ती कीमतों में आ रही बढ़ोतरी पर चिंता जाहिर की गई। इस दौरान गुरजीत सिंह अरोड़ा ने कहा कि केंद्र सरकार इन वस्तुओं के दाम पर कंट्रोल करे। उन्होंने कैप्टन पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले चार वर्ष के दौरान प्रदेश सरकार की ओर से लोगों के साथ किए गए वादे पूरे नहीं किए गए। उनकी मांग है कि सरकार वादे पूरे करने के साथ-साथ प्रदेश को नशामुक्त करे। इस अवसर पर मेजर सिंह ढिल्लों, सतीश कुमार, बलदेव सिंह, अमरजीत सिंह, कुलविंदर सिंह, सुखजिंदर सिंह काका, हरदीप सिंह, मास्टर कीरत सिंह, स्वर्ण सिंह छाबड़ा, राजेश जोशी, सुरिदर सागर उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी