बैंका फरवाई की टीम ने जीता बड्डी कप

कबड्डी के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सुखमन चोहला पहलवान मनजिंदर हैपू व गुरविंदर गुट्टी की याद में बाबा रिखी जी स्पो‌र्ट्स क्लब की ओर से कबड्डी कप करवाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 04:43 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 04:43 PM (IST)
बैंका फरवाई की टीम ने जीता बड्डी कप
बैंका फरवाई की टीम ने जीता बड्डी कप

जागरण संवाददाता, चोहला साहिब : कबड्डी के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सुखमन चोहला, पहलवान मनजिंदर हैपू व गुरविंदर गुट्टी की याद में बाबा रिखी जी स्पो‌र्ट्स क्लब की ओर से कबड्डी कप करवाया गया। इससे पहले श्री सुखमणि साहिब जी के पाठ का भोग डाला गया।

इस कबड्डी कप में पंजाब के चार क्लबों के खिलाड़ियों ने भाग लिया। 50 किलो वर्ग में चोहला साहिब की टीम ने घड़का की टीम को हराया। 80 किलो वर्ग में दिलावरपुर की टीम ने चोहला साहिब को हराया। लड़कियों के शो मैच में आदमपुर की टीम ने मालवा स्पो‌र्ट्स क्लब, जगराओ को हराकर जीत प्राप्त की। फाइनल मुकाबले में बैंका फरवाई की टीम ने श्री गुरु अर्जुन देव की टीम को हराकर कबड्डी कप पर कब्जा जमाया। पहले नंबर पर आने वाली टीम को ट्राफी और 71 हजार रुपये का पुरस्कार पहलवान मनमोहन सिंह (सब इंस्पेक्टर पंजाब पुलिस) व उनके भाई मलकीत सिंह हांगकांग ने दी। बाबा अवतार सिंह घरियाला ने कबड्डी के अंतरराष्ट्रीय पहलवान सुखमन चोहला को याद करते कहा कि कबड्डी के इतिहास में यह नाम सदा याद रखा जाएगा। बाबा रिखी जी स्पो‌र्ट्स क्लब, चोहला साहिब के अध्यक्ष गुरसाहिब सिंह, जस्सा इटली, रवि जर्मन, बलराज बल्ला, सूबेदार दया सिंह, अवतार सिंह, जसकरन कुमार, मिल्कदीप कुमार, हरप्रीत हैप्पी, गोपी जर्मन, प्रिंस यूएसए, रवि आस्ट्रेलिया, सरपंच लखबीर सिंह, सुखचैन सिंह, मलकीत सिंह हांगकांग, गुरनाम सिंह, अमरजीत सिंह यूएसए ने संबोधन करते हुए युवाओं को खेलों से जुड़ने लिए प्रेरित किया। मूर्ति का अनावरण होते ही भावुक हो गए खेल प्रेमी

गत वर्ष हार्ट अटैक से मरने वाले अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी सुखमन चोहला का खेल स्टेडियम में परिवार द्वारा बुत लगाया गया। पिता पहलवान कुलवंत सिंह व भाई हर्ष चोहला ने जब बुत से पर्दा उठाने की रस्म निभाई तो कबड्डी कप देख रहे सैकड़ों खेल प्रेमी भावुक हो गए। इस मौके सुखमन चोहला अमर रहे के नारे भी लगाए गए।

chat bot
आपका साथी