आशा वर्करों ने रैली की, सिविल सर्जन को सौंपा ज्ञापन

आशा वर्करों ने सिविल सर्जन कार्यालय में जिला अध्यक्ष रजिदर कौर वल्टोहा की अगुआई में जिला स्तरीय रैली की

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 06:46 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 06:46 PM (IST)
आशा वर्करों ने रैली की, सिविल सर्जन को सौंपा ज्ञापन
आशा वर्करों ने रैली की, सिविल सर्जन को सौंपा ज्ञापन

संवाद सहयोगी, तरनतारन : आशा वर्कर व फेसिलिटेटर यूनियन पंजाब द्वारा मांगों को लेकर लंबे समय से संघर्ष किया जा रहा है। इसी को लेकर वीरवार को आशा वर्करों ने सिविल सर्जन कार्यालय में जिला अध्यक्ष रजिदर कौर वल्टोहा की अगुआई में जिला स्तरीय रैली की। उन्होंने मार्च निकालते हुए सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और सेहत मंत्री के नाम पर सिविल सर्जन डा. रोहित मेहता को ज्ञापन सौंपा।

रैली में पहुंची जत्थेबंदी की प्रदेश महासचिव लखविदर कौर ने कहा कि सेहत मंत्री व डायरेक्टर एनएचएम द्वारा कई बार जत्थेबंदी से बैठकें करके मांगों को मंजूर तो किया जाता है, परंतु लागू नहीं किया जाता। इससे आशा वर्करों में रोष पाया जा रहा है। उन्होंने चेतावनी दी कि मांगों का हल नहीं हुआ तो 21 नवंबर को सेहत मंत्री की रिहायश का घेराव किया जाएगा। इस मौके पर कुलविदर कौर, रजिदर कौर, रमनजीत कौर, कुलवंत कौर, परमजीत कौर, कंवलजीत कौर, मनिदर कौर लौहका ने संबोधित किया। आशा वर्करों की मांगें

- इनसेनटिव में बढ़ोतरी की जाए

- 18 हजार रुपये महीना भत्ता दिया जाए

- हरियाणा पैटर्न पर इनसेनटिव के अलावा 400 रुपये महीना मान भत्ता दिया जाए।

- आशा फेसिलिटेटरों को हर महीने 10 हजार रुपये मान भत्ता व प्रत्येक टूर का 500 रुपये दिया जाए

- कोविड-19 के दौरान फ्रंटलाइन पर काम कर रही आशा वर्करों व आशा फेसिलिटेटरों को पंजाब सरकार द्वारा मिलता 1500 रुपये व केंद्र सरकार द्वारा मिल रहे 1000 रुपये विशेष मान भत्ते में बढ़ोतरी की जाए।

chat bot
आपका साथी