शिकायत निवारण कमेटी की बैठक में गैर-हाजिर रहने वाले अधिकारियों पर होगी कार्रवाई : सोनी

। कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश सोनी ने विकास कार्यो की निगरान और समीक्षा कमेटी तथा जिला शिकायत निवारण कमेटी के साथ बैठक करके जिले में चल रहे विकास कार्यो की समीक्षा की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Feb 2020 12:16 AM (IST) Updated:Tue, 18 Feb 2020 06:09 AM (IST)
शिकायत निवारण कमेटी की बैठक में गैर-हाजिर रहने वाले अधिकारियों पर होगी कार्रवाई : सोनी
शिकायत निवारण कमेटी की बैठक में गैर-हाजिर रहने वाले अधिकारियों पर होगी कार्रवाई : सोनी

संवाद सहयोगी, तरनतारन : कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश सोनी ने विकास कार्यो की निगरान और समीक्षा कमेटी तथा जिला शिकायत निवारण कमेटी के साथ बैठक करके जिले में चल रहे विकास कार्यो की समीक्षा की। उन्होंने स्पष्ट किया कि बैठक में गैर-हाजिर रहने वाले जिला अधिकारियों विरुद्ध सख्त विभागीय कार्रवाई होगी। अब से हर माह ये बैठक होगी, जिसमें मामले विचार करके हल किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि सरकार का ध्यान सेहत, शिक्षा, पेयजल और साफ-सफाई पर है। सभी अधिकारी इन मुद्दों पर ध्यान दें ताकि जिले के लोगों को साफ-सुथरा पर्यावरण और अच्छी सेहत व शिक्षा दी जा सके। उन्होंने कहा कि नशा तस्करों के खिलाफ तरनतारन पुलिस की ओर से जो कार्रवाई की जा रही है, सराहनीय है। लोकसभा हलका खडूर साहिब से सांसद जसबीर सिंह डिंपा ने साफ-सुथरा खाद्य उत्पाद, खेती विभिन्नता, गांवों के छप्पड़ों की सफाई, रेन हार्वेस्टिंग, स्कूलों में चलने वाले वाहनों की क्वालिटी चेक करने के मुद्दे पर अधिकारियों को गंभीरता दिखाने के लिए कहा। वहीं, खेमकरण के विधायक सुखपाल सिंह भुल्लर ने मनरेगा के तहत कार्यो की अदायगी, स्कूलों की पढ़ाई के स्तर के साथ-साथ बच्चों की सुरक्षा का मुद्दा उठाया।

मंत्री सोनी ने आशीर्वाद, बुढ़ापा, विधवा, वृद्धा और आश्रित पेंशनों, घर-घर रोजगार, तंदुरुस्त पंजाब, खेती विकास, मनरेगा तहत कार्यो, पंजाब सरकार द्वारा वृक्षों की संभाल के मुद्दे पर जिला अधिकारियों से बातचीत करते स्पष्ट किया कि किसी भी अधिकारी को यह कार्य लटकाने की आज्ञा नहीं दी जाएगी। बिना कारण देरी करने पर अधिकारी की जवाबदेही होगी।

इस अवसर पर डीसी प्रदीप सभ्रवाल, एसएसपी ध्रुव दहिया, जिला परिषद की चेयरपर्सन हरचरणजीत कौर, एडीसी सुरिदर सिंह, परमजीत कौर, एसडीएम रजनीश अरोड़ा, राजेश शर्मा, नरिदर सिंह धालीवाल, एक्सईएन जसबीर सिंह सोढी, विधायक डॉ. धर्मबीर अग्निहोत्री, हरमिंदर सिंह गिल के अलावा जिला शिकायत निवारण कमेटी के सदस्य भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी