तरनतारन में 33 प्रतिशत लोगों ने लगवाया कोविडशील्ड का टीका

कोरोना को हराने के लिए कोविडशील्ड टीका लगाने का अभियान छह दिन से सफलतापूर्वक चल रहा है

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 07:15 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 07:15 PM (IST)
तरनतारन में 33 प्रतिशत लोगों ने लगवाया कोविडशील्ड का टीका
तरनतारन में 33 प्रतिशत लोगों ने लगवाया कोविडशील्ड का टीका

जासं, तरनतारन : कोरोना को हराने के लिए कोविडशील्ड टीका लगाने का अभियान छह दिन से सफलतापूर्वक चल रहा है। इस अभियान के तहत शुक्रवार को जिले के विभिन्न 13 स्वास्थ्य केंद्रों में 210 लोगों ने टीका लगवाया जो निर्धारित लक्ष्य का 33 फीसद ही रहा। हलांकि 600 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया था।

सिविल सर्जन ने बताया कि सिविल अस्पताल तरनतारन, पट्टी, खडूर साहिब के अलावा दस अन्य सेंटरों में सुबह दस बजे टीका लगाने वाली टीमें पहुंची। एक-एक करके कुल 210 लोगों ने इस अभियान का हिस्सा बनते जिम्मेदारी को समझा।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के महासचिव डा. दिनेश गुप्ता और डा. मोनिका गुप्ता ने कहा कि टीका लगवाने के बाद किसी को किसी तरह की कोई समस्या नहीं आई। कुछ देर बाद सभी लोग काम पर लौट आए। उन्होंने कहा कि कोरोना काल का मुकाबला करने लिए फ्रंट लाइन पर काम करते सेहत कर्मियों ने अपनी जिम्मेदारी को निभाया था। अब सरकार द्वारा इन कोरोना योद्धाओं को टीकाकरण के माध्यम से सुरक्षा कवच दिया जा रहा है।

सिविल सर्जन डा. रोहित मेहता ने बताया कि आने वाले दिनों में पुलिस व सिविल प्रशासन के अलावा सफाई कर्मियों व मीडिया कर्मियों को भी टीकाकरण किया जाएगा। इस बाबत विभाग द्वारा अभी से सूची तैयार करने के आदेश मिले।

जिले में अब तक लगी 758 लोगों को वैक्सीन

डिप्टी मेडिकल कमिश्नर डा. भारती धवन ने बताया कि जिले में अब तक 758 सेहत कर्मियों को टीकाकरण के माध्यम से सुरक्षा कवच पहनाया जा चुका है। उन्होंने बताया कि अभियान के पहले दिन 16 जनवरी को 85 लोगों को टीका लगाया गया था। 18 जनवरी को 147, 19 को 132, 21 को 184 और 22 को 210 लोगों को टीका लगाया जा चुका है। उन्होंने कहा कि 17 व 20 जनवरी को सरकारी छुट्टी के दौरान टीकाकरण नहीं हो पाया था।

chat bot
आपका साथी