तरनतारन जिले में 30 सेंटर बंद, केवल 324 लोगों का हुआ टीकाकरण

जिला तरनतारन में कोविड से बचाव के लिए वैक्सीन की कमी के चलते विभिन्न 30 सेंटर मंगलवार को बंद रहे। केवल चार सेंटरों पर 324 लोगों का टीकाकरण हो पाया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:54 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 11:54 PM (IST)
तरनतारन जिले में 30 सेंटर बंद, केवल 324 लोगों का हुआ टीकाकरण
तरनतारन जिले में 30 सेंटर बंद, केवल 324 लोगों का हुआ टीकाकरण

जागरण संवाददाता, तरनतारन : जिला तरनतारन में कोविड से बचाव के लिए वैक्सीन की कमी के चलते विभिन्न 30 सेंटर मंगलवार को बंद रहे। केवल चार सेंटरों पर 324 लोगों का टीकाकरण हो पाया।

कोविड से बचाव के लिए जिले में 34 सेंटरों पर सेहत विभाग द्वारा टीकाकरण किया जाता है। पहला मौका है कि जिले भर में वैक्सीन की कमी आई हो। मंगलवार को जिला हेड क्वार्टर के तरनतारन सिविल अस्पताल में भी टीकाकरण नहीं हो पाया। इसी तरह पट्टी, खडूर साहिब, झब्बाल में भी टीकाकरण नहीं हो पाया। कुल 34 सेंटरों में से खेमकरण, घरियाला, भिखीविड व सुरसिंह में 324 लोगों का टीकाकरण हुआ। सूत्रों की मानें तो सेहत विभाग की लापरवाही के चलते टीकाकरण करवा चुके लोगों को अभी तक एसएमएस के जरिये रजिस्ट्रेशन होने की जानकारी नहीं मिल पा रही। 4 मई को टीकाकरण करवाने वाले लोग अभी भी अपनी रजिस्ट्रेशन के लिए सेहत विभाग के चक्कर काट रहे है। विभाग द्वारा पहले यह कहकर टाल दिया जाता था कि नेशनल रूरल हेल्थ मिशन (एनआरएचएम) कर्मियों की हड़ताल के चलते रजिस्ट्रेशन का काम प्रभावित हो रहा है। उक्त कर्मियों की हड़ताल को समाप्त हुए चार दिन गुजर चुके है। परंतु अभी भी रजिस्ट्रेशन का काम ठंडे बस्ते में पड़ा है। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. वरिदरपाल कौर का कहना है कि वैक्सीनेशन मंगवाने के लिए गाड़ी भेजी गई है। बुधवार को वैक्सीन आने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा प्रत्येक दिन में तरनतारन जिले को दो हजार के करीब वैक्सीन जारी की जाती है। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा जिस तरह वैक्सीन जारी की जाती है। उसी तरह वैक्सीन लगाई जा रही है। डा. वरिदरपाल कौर का कहना है कि वैक्सीन खत्म होने से एक दिन पहले ही विभाग को अवगत करवा दिया जाता है। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक 1 लाख, 16 हजार, 77 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है।

chat bot
आपका साथी