लहरा में नहीं हुई ड्रेन की सफाई, पुल के ऊपर से बह रहा पानी

नजदीकी गांव लेहलकलां के पास से गुजरती ड्रेन की सफाई न होने से किसानों व गांव निवासियों को अपनी फसलें डूबने का खतरा सताने लगा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 06:10 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 06:10 PM (IST)
लहरा में नहीं हुई ड्रेन की सफाई, पुल के ऊपर से बह रहा पानी
लहरा में नहीं हुई ड्रेन की सफाई, पुल के ऊपर से बह रहा पानी

संवाद सूत्र, लहरागागा (संगरूर)

नजदीकी गांव लेहलकलां के पास से गुजरती ड्रेन की सफाई न होने से किसानों व गांव निवासियों को अपनी फसलें डूबने का खतरा सताने लगा है। गत दिनों हुई बरसात की वजह से पानी पुल के ऊपर से होकर बह रहा है। इसकी वजह ड्रेन में उगी हुई चौड़े पत्तेदार घास एवं कमलपत्र हैं।

गांव के सरपंच व चेयरमैन मार्केट कमेटी जसविदर सिंह ने बताया कि ड्रेन की सफाई को कई वर्ष हो गए हैं। हालांकि ड्रेन की सफाई के लिए प्रत्येक वर्ष फंड रिलीज होते हैं, लेकिन कागजों में सफाई दिखाकर पैसे हड़प लिए जाते हैं।

उन्होंने कहा कि दो दिनों से हो रही बरसात से ड्रेन का पानी ओवरफ्लो होकर पाइपों के जरिए घरों में जा घुसा है। इससे बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। यदि ड्रेन की सफाई न करवाई गई तो किसानों की फसल व गांव के कई घरो को डूबने का खतरा पैदा हो गया है। इस मौके सुखवंत सिंह, जनकराज सिंह, जगदीश राय, साहिब सिंह, जरनैल सिंह, लाल सिंह, सुखदेव सिंह आदि उपस्थित थे। --------------------- ड्रेन संबंधी अभी सरकार ने कोई फंड रिलीज नहीं किए। फंड रिलीज होते ही सफाई शुरू करवा दी जाएगी। --चेतन गुप्ता, एसडीओ ड्रेन विभाग

chat bot
आपका साथी