संगरूर के गांवों को मिलेंगी शहरों जैसी सुविधाएं, एक करोड़ के सौंपे चेक

पंजाब सरकार द्वारा राज्य का युद्ध स्तर पर विकास करवाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 06:50 PM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 06:50 PM (IST)
संगरूर के गांवों को मिलेंगी शहरों जैसी सुविधाएं, एक करोड़ के सौंपे चेक
संगरूर के गांवों को मिलेंगी शहरों जैसी सुविधाएं, एक करोड़ के सौंपे चेक

जागरण संवाददाता, संगरूर

पंजाब सरकार द्वारा राज्य का युद्ध स्तर पर विकास करवाया जा रहा है। शहरों के साथ ही गांवों में भी सरकार विकास के लिए पूरा फोकस कर रही है। राज्य के संपूर्ण विकास के लिए सरकार वचनबद्ध है जिन्हें समय पर पूरा करने में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं रखी जाएगी। यह बातें कैबिनेट मंत्री विजयइंद्र सिगला ने स्थानीय रेस्ट हाउस में हलके की पंचायतों को विकास कार्यों के लिए ग्रांटों के चेक वितरित करते हुए कहीं।

उन्होंने कहा कि इस समय करीब 14 गांव की पंचायतों को पक्की गलियां बनाने, जिम तैयार करने, धर्मशाला के लिए व गंदे पानी की निकासी हेतु एक करोड़ रुपये के चेक बांटे गए हैं।

सिगला ने कहा कि वह संगरूर हलके के लोगों द्वारा दी गई जिम्मेदारी को बेहद तनदेही व मेहनत से निभा रहे हैं। गांव व शहरों में विकास कार्य पूरे किए जा रहे हैं। संगरूर को पंजाब का शिरोमणि जिला बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी, जिसके लिए वह ओर ग्रांट मंजूर करवाने हेतु मुख्यमंत्री पंजाब तक पहुंच करने से भी पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार सड़कों की हालत सुधारने से लेकर शिक्षा व सेहत जैसे प्राथमिक क्षेत्रों में क्रांतिकारी सुधार ला रही है। राज्य के आधे से अधिक सरकारी स्कूलों को स्मार्ट स्कूलों में बदला जा चुका है। सरकार द्वारा सरबत सेहत बीमा योजना की शुरुआत की गई है। इसके तहत लाभार्थी को पांच लाख रुपये तक कैशलैस ईलाज की सुविधा मुहैया करवाई जाएगी।

इस मौके एडीसी विकास राजिदर सिंह बतरा, आल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सदस्य कुलवंत राय सिगला, चेयरमैन पंचायत समिति भवानीगढ़, वरिदर पनवां, गांव के सरपंच व पंचायतों के सदस्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी