गोल्डन अर्थ ग्लोबल स्कूल में मनाई वाल्मीकि जयंती

संगरूर के गोल्डन अर्थ ग्लोबल स्कूल में बच्चों द्वारा वाल्मीकि जयंती धूमधाम से मनाई गई। कार्यक्रम का आरंभ प्रार्थना सभा से किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 04:00 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 04:00 PM (IST)
गोल्डन अर्थ ग्लोबल स्कूल में मनाई वाल्मीकि जयंती
गोल्डन अर्थ ग्लोबल स्कूल में मनाई वाल्मीकि जयंती

जागरण संवाददाता, संगरूर

संगरूर के गोल्डन अर्थ ग्लोबल स्कूल में बच्चों द्वारा वाल्मीकि जयंती धूमधाम से मनाई गई। कार्यक्रम का आरंभ प्रार्थना सभा से किया गया। छात्रों द्वारा वाल्मीकि जयंती के उपलक्ष्य में कविताएं, भाषण एवं गीत भी प्रस्तुत किए गए व स्कूल परिसर में समूह छात्रों द्वारा रामायण का पाठ भी किया गया। सभा में छात्रों को महर्षि वाल्मीकि के जीवन, उपलब्धियों एवं इतिहास से परिचित करवाया गया। स्कूल के डायरेक्टर तेजिदर सिंह वालिया ने छात्रों को बधाई देते हुए बच्चों द्वारा प्रस्तुत की गई गतिविधियों की अत्यंत सराहना की। उन्होंने बच्चों को महर्षि वाल्मीकि के जीवन के विषय में ज्ञानवर्धक बातें बताई।

----------------- वाल्मीकि जयंती पर निकाली शोभायात्रा

संवाद सहयोगी, मालेरकोटला

स्थानीय वाल्मीकि मंदिर मोहल्ला मलेर में प्रधान राजिदर कुमार की अगुआई में भगवान वाल्मीकि प्रकाशोत्सव पर शोभायात्रा निकाली गई। शहर के विभिन्न बाजारों से होते हुए वापस मंदिर आकर समाप्त हुई। यात्रा में विशेष तौर पर पूर्व प्रधान नगर कौंसिल मालेरकोटला राज कपूर, सुरिदर सिंह ओबराय, एमडी के एस ग्रुप के इंद्रजीत सिंह, सेवानिवृत डीसी गुरलवलीन सिंह ने शिरकत की। विभिन्न स्थानों पर मुख्य मेहमानों का स्वागत कर उन्हें सम्मानित किया। सेवानिवृत डीसी गुरलवलीन सिंह ने कहा कि ऐसे त्योहार मनाने से आपसी भाईचारा और प्रेम बढ़ता है। इस मौके पर कमेटी के सदस्य रवि बग्गण, प्रिस, राजेश टांक, टिनू मटू व बिदर मटू मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी