संगरूर में वैक्सीन खत्म, बंद पड़े वैक्सीनेशन सेंटर

जिला संगरूर में वैक्सीन दो दिन से न होने के कारण लोगों को वैक्सीनेशन के लिए भटकना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 05:12 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 05:12 PM (IST)
संगरूर में वैक्सीन खत्म, बंद पड़े वैक्सीनेशन सेंटर
संगरूर में वैक्सीन खत्म, बंद पड़े वैक्सीनेशन सेंटर

अश्वनी शर्मा, संगरूर

जिला संगरूर में वैक्सीन दो दिन से न होने के कारण लोगों को वैक्सीनेशन के लिए भटकना पड़ रहा है। लोग रोजाना वैक्सीनेशन सेंटर पर जाकर खाली हाथ वापस लौट रहे हैं। सोमवार व मंगलवार को जिले में वैक्सीन नहीं थी, जिस कारण वैक्सीनेशन मुहिम ठंडी पड़ती जा रही है। ग्रामीण इलाकों की बात करें तो हालात और भी बदतर हैं। शहरों के वैक्सीनेशन सेंटरों पर मंगलवार को भी सन्नाटा पसरा रहा। जिले में अब तक दो लाख 58 हजार लोगों को कोरोना की पहली डोज लग चुकी है।

उल्लेखनीय है कि शहर के दोनों वैक्सीनेशन सेंटरों पर दो दिन से वैक्सीन नहीं लगी है। जिले में अब तक दो लाख 58 हजार 893 लोगों को पहली डोज लग गई है, जबकि 49219 व्यक्तियों ने दूसरी डोज भी लगवा ली हैं। ऐसे में कुल 308112 डोज लगाई जा चुकी हैं। रोजाना औसतन पांच हजार से अधिक वैक्सीन लग रही है।

शहर निवासी हरदियाल सिंह चीमा, रेश्म सिंह, गौरव सिगला, प्रीति सक्सेना का कहना है कि उन्हें विदेश जाना है। उन्हें वैक्सीन लगवाना अति अनिवार्य है, जिसके लिए वह वैक्सीन सेंटर के चक्कर लगा रहे हैं।

शहरनिवासियों ने सरकार व सेहत विभाग से मांग की कि वैक्सीन की किल्लत को दूर करते हुए पर्याप्त मात्रा में सेंटरों पर वैक्सीन मुहैया करवाई जाए।

----------------------

राज्य भर में वैक्सीन की किल्लत, जल्द आएगी वैक्सीन:- संगरूर में वैक्सीन के नोडल अधिकारी डा. संजीव ने बताया कि राज्य भर में ही वैक्सीन सीमित तौर पर आ रही है, जिस कारण जिलों में वैक्सीन की कमी पेश आ रही है। वैक्सीन की डोज के लिए मांग डाली गई है। दो दिन से वैक्सीन नहीं आई है, बुधवार तक डोज आने की उम्मीद है, जिसके बाद वैक्सीनेशन का काम आगे बढ़ेगा।

chat bot
आपका साथी