कोरोना की आड़ में सरकार मुलाजिमों व मजदूरों को परेशान करने का आरोप

पीएसईबी इंप्लाइज फेडरेशन एटक मंडल मालेरकोटला के सदस्यों ने प्रर्दान किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 10:38 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 10:38 PM (IST)
कोरोना की आड़ में सरकार मुलाजिमों व मजदूरों को परेशान करने का आरोप
कोरोना की आड़ में सरकार मुलाजिमों व मजदूरों को परेशान करने का आरोप

संवाद सहयोगी, मालेरकोटला (संगरूर) : पीएसईबी इंप्लाइज फेडरेशन एटक मंडल मालेरकोटला के सदस्यों ने मंडल कार्यालय के समक्ष रणजीत सिंह बिजोकी मंडल प्रधान के नेतृत्व में रैली की। इस मौके पर यूनियन कार्यकर्ता गुरध्यान सिंह सचिव मंडल, कृपाल सिंह, राजवंत सिंह ने कहा कि वह किसानों के संघर्ष की पूर्ण रूप से हिमायत करते हैं। समय की सरकारें कोरोना की आड़ में किरत कानूनों में संशोधन कर मुलाजिम, मजदूरों को ट्रेड यूनियनों के हकों से वंचित कर रही हैं। केंद्रीय पे स्केल से मुलाजिमों का भारी नुकसान हो रहा है। डीए का लाखों रुपये रोक रखे हैं। पे कमिशन की रिपोर्ट का कोई पता नहीं है। दूसरी तरफ सरकार अपने विधायकों व मंत्रियों को बड़ी गाड़ियां, बंगले व मोटा वेतन दे रही है, जिसे किसी कीमत पर सहन नहीं किया जा सकता है। उन्होंने मांग की कि मुलाजिमों व मजदूरों को उनके हक वापस किए जाएं। अन्यथा आने वाले समय में तेज संघर्ष शुरु होगा। इस मौके जगमेल सिंह, मक्खन सिंह, बलविदंर सिंह, नरिदर कुमार, कुलदीप सिंह आदि उपस्थित थे।

मजदूर संगठनों ने किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, मालेरकोटला (संगरूर) : मुलाजिम फेडरेशन के आह्वान पर एटक, सीटू व मुलाजिम संगठनों के सदस्यों ने सट्टा चौक में धरना लगाकर सीटू के प्रांतीय नेता प्रिसिपल जोगिदर सिंह औलख व एटक के जिला महासचिव कामरेड भरपूर सिंह के नेतृत्व में मुख्य बाजारों से होकर रोष रैली की गई व बस स्टैंड पहुंचकर चक्का जाम किया गया। ऐसे में कम से कम वेतन का जारी रहना भी खतरे में पड़ गया है। बहुत सी फैक्ट्रियों को कानूनों के दायरे से बाहर कर दिया गया है। रणजीत बिजोकी ने कहा कि केंद्र सरकार लगातार देश विरोधी फैसले ले रही है। इसका परिणाम उसे आने वाले समय में भुगतना होगा।

इस मौके सुरिदर भैणी, रणजीत सिंह, अब्दुल सत्तार, प्यारा लाल ने कहा कि आज की हड़ताल में देश के 35 करोड़ से अधिक मजदूरों व मुलाजिमों ने हिस्सा लिया है, जिससे मोदी सरकार घबरा गई है।

chat bot
आपका साथी