संगरूर में कोरोना से दो महिलाओं की मौत, 65 नए केस

जिला संगरूर में सोमवार को 65 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए वहीं ब्लाक संगरूर में दो कोरोना मरीजों की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 05:46 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 05:46 PM (IST)
संगरूर में कोरोना से दो महिलाओं की मौत, 65 नए केस
संगरूर में कोरोना से दो महिलाओं की मौत, 65 नए केस

संवाद सूत्र, संगरूर

जिला संगरूर में सोमवार को 65 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए, वहीं ब्लाक संगरूर में दो कोरोना मरीजों की मौत हो गई। जिले में कुल मरीजों की गिनती 6273 तक पहुंच गई है। मृतकों की संख्या 257 हो गई है। लोगों की कोरोना के प्रति लापरवाही के कारण कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं। बेशक सरकार की हिदायतों पर प्रशासन ने सख्ती बढ़ाई है, लेकिन इसके बावजूद लोग लापरवाही के दौर से गुजर रहे हैं।

सोमवार को संगरूर में 14, धूरी में छह, लोंगोवाल में नौ, सुनाम में सात, मालेरकोटला में 11, फतेहगढ़ पंजगराईय़ां में तीन, मूनक में दो, कोहरियां में पांच, अहमदगढ़ मे एक, शेरपुर में तीन, भवानीगढ़ व अमरगढ़ में दो-दो नए कोरोना मरीज पाए गए।

ब्लाक संगरूर के पूनिया कालोनी निवासी 60 वर्षीय महिला को सात अप्रैल को राजिदरा अस्पताल में संगरूर के सिविल अस्पताल से रेफर किया गया था। महिला को तीन दिन से बुखार व सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। इलाज के दौरान महिला की सोमवार को राजिदरा अस्पताल में ही मौत हो गई। वहीं संगरूर शहर की एक अन्य 60 वर्षीय महिला की भी राजिदरा अस्पताल में मौत हुई। महिला 30 मार्च से अस्पताल में थी। महिला को दो दिन से बुखार व सांस लेने में तकलीफ हुई थी। इन दो मौत के बाद जिले के ब्लाक संगरूर में मृतकों की गिनती 45 हो गई है, जबकि 77 एक्टिव केस बाकी हैं।

उधर, पंजाब सरकार के मिशन फतेह के तहत जिला संगरूर से सोमवार को 98 मरीज कोविड को हराकर होम आइसोलेशन से कोरोनामुक्त हुए। डीसी संगरूर रामवीर ने जिला निवासियों से अपील की कि वह कोविड से बचाव हेतु सरकार व सेहत विभाग की हिदायतों की पालना करें। उन्होंने अपील की कि घर से बाहर जाते समय मास्क, आपसी दूरी व सैनिटाइजर इस्तेमाल करना यकीनी बनाया जाए। यदि किसी को लंबे समय से बुखार, खांसी, जुकाम हो तो तुरंत नजदीकी सेहत संस्था पर जाकर संपर्क किया जाए। 98 कोरोना मरीज कोरोना मुक्त हुए, जिसके बाद एक्टिव केसों की गिनती 476 रह गई है।

chat bot
आपका साथी