गांव उभावाल में 1.95 करोड़ की लागत से बनेंगे दो वाटर वर्कस

नजदीकी गांव उभावाल में लोगों को साफ पीने लायक पानी मुहैया करवाने के मकसद से सुनाम के हलका इंचार्ज दामन थिद बाजवा द्वारा 1.95 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले दो वाटर वर्कस प्रोजेक्टों की शुरुआत की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 May 2021 04:58 PM (IST) Updated:Sat, 29 May 2021 04:58 PM (IST)
गांव उभावाल में 1.95 करोड़ की लागत से बनेंगे दो वाटर वर्कस
गांव उभावाल में 1.95 करोड़ की लागत से बनेंगे दो वाटर वर्कस

संवाद सूत्र, सुनाम ऊधम सिंह वाला (संगरूर) : नजदीकी गांव उभावाल में लोगों को साफ पीने लायक पानी मुहैया करवाने के मकसद से सुनाम के हलका इंचार्ज दामन थिद बाजवा द्वारा 1.95 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले दो वाटर वर्कस प्रोजेक्टों की शुरुआत की गई।

उन्होंने बताया कि गांव में एक दो लाख लीटर की क्षमता वाली पानी की टंकी पिछली सरकार द्वारा बनाई गई थी, लेकिन उसकी पाइप लाइन कमजोर होने के चलते मोटर के जरिए पानी भरना असंभव था। ऐसे में टंकी बगैर पानी के खड़ी थी। उन्होंने कहा कि हैरत की बात है कि कई बड़े लीडर गांव उभावाल से संबंधित हैं। फिर भी गांव निवासी प्राथमिक सुविधाओं से वंचित हैं। इसलिए दो लाख लीटर की टंकी के लिए एक नए बोरवैल व र्नइं पाइप लाइन का काम शुरु करवाया जा रहा है। वहीं एक अन्य पच्चास हजार लीटर की समर्था वाली टंकी व नया बोरवैल बनाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि व‌र्ल्ड बैंक के तहत मंजूर हुए दोनों कार्यों की शुरुआत हो चुकी है, जिसे आने वाले सात महीने में पूरा कर लिया जाएगा। इससे गांव निवासियों को पीने वाले पानी की कमी नहीं आएगी। सभी घरों को पानी के कनेक्शन फ्री में दिया जाएगा। वाटर सप्लाई के एसडीओ सतिदरपाल सिंह, जेई वरूण कुमार, सरपंच उभावाल गुरमेल सिंह, कृष्ण सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी