ट्रक आपरेटर एसोसिएशन का विवाद समाप्त, प्रधान व ट्रक आपरेटरों में बनी सहमति

द दशमेश ट्रक आपरेटर एसोसिएशन के नवनियुक्त प्रधान व ट्रक आपरेटरों के बीच चला आ रहा विवाद शुक्रवार को समाप्त हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 05:40 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 05:40 PM (IST)
ट्रक आपरेटर एसोसिएशन का विवाद समाप्त, प्रधान व ट्रक आपरेटरों में बनी सहमति
ट्रक आपरेटर एसोसिएशन का विवाद समाप्त, प्रधान व ट्रक आपरेटरों में बनी सहमति

जागरण संवाददाता, संगरूर : द दशमेश ट्रक आपरेटर एसोसिएशन के नवनियुक्त प्रधान व ट्रक आपरेटरों के बीच चला आ रहा विवाद शुक्रवार को समाप्त हो गया। पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में नए प्रधान व ट्रक आपरेटरों की कमेटी ने अपनी शर्तों पर लिखित प्रवानगी देकर आपसी सहमति से भविष्य में कामकाज करने का भरोसा दिलाया। इसके बाद ट्रक आपरेटरों का पिछले एक सप्ताह से चल रहा पक्का धरना भी समाप्त हो गया। साथ ही सभी ट्रक आपरेटरों ने कमेटी ने नए प्रधान के साथ मिलकर चलने का एलान किया। पिछले कई दिनों से ठप पड़ा ट्रकों का काम भी शुरू करने का फैसला लिया, जिससे ट्रक आपरेटरों ने राहत की सांस ली।

शुक्रवार को डीएसपी संगरूर सतपाल शर्मा, डीएसपी भवानीगढ़ सुखराज सिंह, एसएचओ सिटी संगरूर प्रीतपाल सिंह, ट्रक आपरेटर एसोसिएशन के वीरवार को बनाए नए प्रधान कर्मजीत सिंह की मौजूदगी में पूर्व प्रधान गुरमीत सिंह काका व रणदीप सिंह मिटू, कमेटी सदस्य गुरजंट सिंह, पूर्व प्रधान हरजीत सिंह वालिया, ट्रक आपरेटर गुरप्रीत सिंह की बैठक हुई।

बैठक में दोनों पक्षों के बीच आपसी सहमति से विवाद समाप्त किया गया। साथ ही लिखित तौर पर प्रस्ताव पास किया कि एक रेट कमेटी में दोनों तरफ से तीन सदस्य लिए जाएंगे। नंबर बंद करने वाली कमेटी में भी दोनों तरफ से तीन-तीन व्यक्ति शामिल किए जाएंगे। इनमें मुख्य तौर पर प्रधान शामिल होगा। नंबर बंद प्रधान की तफतीश के बाद किए जाएंगे व दोनों कमेटी की रिपोर्ट प्रधान द्वारा विचार की जाएगी। यूनियन की स्कार्पियो गाड़ी को भी यूनियन के लिए कामकाज में इस्तेमाल किया जाएगा। साथ ही यूनियन का लेखाजोखा हर माह सार्वजनिक किया जाएगा। इस फैसले पर सभी ने हस्ताक्षर करके इसे स्वीकार किया। फैसले की जानकारी गुरमीत सिंह काका ने सभी ट्रक आपरेटरों को दी तथा भविष्य में प्रधान कर्मजीत सिंह वालिया के साथ मिलकर कामकाज करने पर सहमति जाहिर कर दी।

chat bot
आपका साथी