आज होगा द दशमेश ट्रक यूनियन के प्रधान का चुनाव, छह उम्मीदवार मैदान में

द दशमेश ट्रक आपरेटर यूनियन में प्रधानगी पद के लिए आज वीरवार को वोटिग होगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 07:40 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 07:40 AM (IST)
आज होगा द दशमेश ट्रक यूनियन के प्रधान का चुनाव, छह उम्मीदवार मैदान में
आज होगा द दशमेश ट्रक यूनियन के प्रधान का चुनाव, छह उम्मीदवार मैदान में

संवाद सहयोगी, संगरूर

द दशमेश ट्रक आपरेटर यूनियन में प्रधानगी पद के लिए आज वीरवार को वोटिग होगी। प्रधान बनने के लिए आठ ट्रक आपरेटरों ने अपना नाम दर्ज करवाया था जिनमें से दो उम्मीदवारों ने चुनाव प्रक्रिया से अपने नाम वापिस ले लिए हैं। बाकी बचे छह उम्मीदवारों में से अपने अपने उम्मीदवार को ट्रक आपरेटर वोट देंगे। चुनाव प्रिक्रिया ट्रक आपरेटरों द्वारा गठित की गई चुनाव कमेटी की निगरानी में करवाई जाएगी। चुनाव प्रिक्रिया दौैरान कोई हल्ला गुल्ला ना हो इस लिए पुलिस प्रशासन द्वारा भी चुनावों पर निगरानी रखने की तैयारी है। चुनाव में उतरे उम्मीदवारों में से रणदीप सिंह मिटू पूर्व प्रधान व रणजीत सिंह बालियां पुर्व प्रधान ने प्रधानगी पद के लिए हो रहे चुनावों में से अपना नाम वापिस ले लिया है। बाकी बचे उम्मीदवारों में से गुरमीत सिंह काका जो कि 2012 से 2014 तक प्रधान रह चुके हैं व रजिदर सिंह राज जो कि यूनियन के कोषाध्यक्ष रह चुके हैं बाकी के चार उम्मीदवार सुरिदर सिंह छिदी, रविदरपाल सिंह गरचा, हरविदर सिंह लक्की व रजिदर कुमार हैं। उल्लेखनीय है कि सत्ताधारी पार्टी द्वारा किसी बाहरी व्यक्ति को प्रधान बनाने हेतु की गई बैठक के खिलाफ ट्रक अपरेटर रविवार से धरनाप्रदर्शन जारी रखे हुए हैं। बुधवार को भी ट्रक आपरेटरों द्वारा धरना प्रदर्शन जारी रखा गया। ट्रक आपरेटरों ने आरोप लगाया कि सत्ताधारी पार्टी किसी बाहरी व्यक्ति को प्रधान बनाना चाहती है जिसको वह कभी भी बर्दाश्त नहीं करेंगे। वह खुद प्रधान का चुनाव करना चाहते हैं जिसके लिए वह चुनाव करवा रहे हैं। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले साल के प्रधान ने भी किसी को कोई हिसाब किताब नहीं दिया है। जिसका भी वह विरोध कर रहे हैं।

ट्रक यूनियन के मैनेजर रछपाल सिंह, गुरप्रीत सिंह गोल्डी ने कहा कि आज ट्रक आपरेटरों द्वारा गठित की गई चुनाव कमेटी जिसके जगदीश कुमार बड़रुखां, जगतार सिंह नत्ता, गुरजंट सिंह उपली, सुखचरणजीत सिंह सोहियां व प्यारा सिंह सदस्य हैं की निगरानी में चुनाव करवाया जाएगा। उन्होंने बताया नए प्रधान के लिए वोटिग सुबह 9 बजे से लेकर 4 बजे तक की जाएगी। गुरमीत सिंह काका चुनाव निशान चढता सुर्य, रजिदर सिंह राज भम्माबदी चुनाव निशान ट्रक, सुरिदर सिंह छिदी चुनाव निशान कुर्सी, रविदरपाल सिंह गरचा चुनाव निशान सीढी, हरविदर सिंह लक्की चुनाव निशान छतरी व रजिदर सिंह चुनाव निशान टेलीफोन पर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने बताया कि आज 470 के करीब ट्रक आपरेटर प्रधान बनाने के लिए वोटिग करेंगे। इस मौके रतन सिंह इकाई प्रधान, भगवंत सिंह,रजिदर सिंह, हरजिदर सिंह, अंबिका प्रसाद, मक्खण वालिया व गुरतेज सिंह सहित अन्य उपस्थित थे।

----------------- कभी कोई प्रधान ट्रक यूनियन पर नहीं थोपा गया: रजिदर सिंह राजा कांग्रेस के जिला प्रधान रजिदर सिंह राजा बीरकलां ने कहा कि उनके द्वारा कभी भी ट्रक यूनियन पर कोई प्रधान नहीं थोपा गया है। ट्रक यूनियने भंग हो चुकी हैं। जब भी ट्रक यूनियन की तरफ से कोई ट्रक आपरेटर कोई समस्या लेकर उनके पास आता है तो वह आए हुए ट्रक आपरेटर की समस्या जरूर सुनते हैं।

---------------------

शहर की शांति बनाए रखने के लिए चुनाव प्रक्रिया पर निगरानी रखेंगे:थाना प्रभारी ि ट्रक यूनियन के विवादित प्रधान पद के लिए हो रहे चुनावों पर नजर रखी जाएगी। शहर की अमन शांति को किसी को भंग नहीं करने दिया जाएगा। -प्रितपाल सिंह, प्रभारी, थाना सिटी वन

chat bot
आपका साथी