छह घरों में चोरी करने वाला काबू

शहर के बीचोंबीच स्थित नाभा गेट माता रानी गली में छह घरों में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपित को संगरूर थाना सिटी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 06:17 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 06:17 PM (IST)
छह घरों में चोरी करने वाला काबू
छह घरों में चोरी करने वाला काबू

जागरण संवाददाता, संगरूर

शहर के बीचोंबीच स्थित नाभा गेट माता रानी गली में छह घरों में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपित को संगरूर थाना सिटी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने 80 हजार रुपये की नकदी भी बरामद की है, जबकि बाकी नकदी व मोबाइल फोन की बरामदगी अभी बाकी है। लूटपाट व चोरी की वारदात करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए आरोपित पर पहले भी तीस मामले दर्ज हैं। पुलिस द्वारा आरोपित को सोमवार को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड हासिल किया जाएगा।

एसएचओ गुरबीर सिंह ने बताया कि वीरवार रात को माता रानी गली में मुकेश कुमार के घर से छह हजार नकद, एक मोबाइल फोन, मनजीत कुमार के घर से साढ़े चौदह हजार रुपये की नकदी व मोबाइल फोन, पूर्णा चंद के घर से 80 हजार रुपये की नकदी चोरी हो गई थी। चोरो ने तीन अन्य घरों के भी ताले तोड़े थे। पुलिस ने मुकेश के बयानों के आधार पर मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई आरंभ करते हुए चोर की पहचान आरंभ कर दी थी।

पुलिस ने सीसीटीवी के जरिये चोरी की वारदात को अंजाम देने वालों की पहचान की। पुलिस ने विनोद कुमार उर्फ गोरा निवासी अजीत नगर बस्ती हाल आबाद हरीपुरा बस्ती संगरूर को काबू किया। पूछताछ के दौरान उसने चोरी की वारदातों को अंजाम देने की बात कबूल की। पूर्णाचंद के घर से चोरी हुई 80 हजार रुपये की नकदी मेज की दराज में से बरामद की गई। मुकेश कुमार व मनजीत कुमार के घर से चोरी हुई नकदी व मोबाइल की बरामदगी के लिए पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है।

पड़ताल में सामने आया कि विनोद कुमार के खिलाफ पहले भी जिला संगरूर में चोरी की वारदात करने के तीस मामले दर्ज हैं। आरोपित ने अकेले ही एक रात में छह घरों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया था, जिसमें से तीन में से नकदी चोरी करने में सफल हुआ था। आरोपित को पुलिस ने उक्त मामले में नामजद कर अगली कार्रवाई की जा रही है। ---------------------

चोरी की बाइक व पांच ग्राम हेरोइन समेत दो काबू

उधर, संगरूर पुलिस ने वाल्मीकि चौक के समीप नाकाबंदी करके सोनू निवासी प्रीत नगर संगरूर को चोरी के दो मोटरसाइकिल समेत गिरफ्तार किया। हवलदार इंद्रजीत सिंह ने कालेज रोड की तरफ से आते समय सोनू को चोरी के अपाची मोटरसाइकिल समेत दबोचा। साथ ही उसके घर से एक सप्लेंडर मोटरसाइकिल व एक थैले में से मोटरसाइकिल का सामान भी बरामद किया। पुलिस ने उसके खिलाफ केस दर्ज कर अगली कार्रवाई आरंभ कर दी। पुलिस ने हरमनदीप सिंह निवासी प्रीत नगर संगरूर को भी पांच ग्राम हेरोइन (चिट्टा) समेत गिरफ्तार करके उसके खिलाफ थाना सिटी संगरूर में केस दर्ज किया। तीनों आरोपितों को सोमवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी