सर्वे करने आया युवक बुजुर्ग दंपती को बेहोश करके ले उड़ा पांच तोले सोना

शहर की सबसे घनी आबादी वाली गुरु नानक कालोनी में रहने वाले बुजुर्ग दंपती को गैस सिलेंडर की पाइप का सर्वे करने के बहाने आया नौसरबाज कोफी में बेहोशी की दवा मिलाकर पांच तोले सोने के गहने लेकर फरार हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Feb 2021 04:48 PM (IST) Updated:Thu, 18 Feb 2021 04:48 PM (IST)
सर्वे करने आया युवक बुजुर्ग दंपती को बेहोश करके ले उड़ा पांच तोले सोना
सर्वे करने आया युवक बुजुर्ग दंपती को बेहोश करके ले उड़ा पांच तोले सोना

संवाद सहयोगी, संगरूर

शहर की सबसे घनी आबादी वाली गुरु नानक कालोनी में रहने वाले बुजुर्ग दंपती को गैस सिलेंडर की पाइप का सर्वे करने के बहाने आया नौसरबाज कोफी में बेहोशी की दवा मिलाकर पांच तोले सोने के गहने लेकर फरार हो गया। पुलिस ने बुजुर्ग दंपती के बयानों के आधार पर अज्ञात नौसरबाज के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

गुरु नानक कालोनी गली नंबर सात में रहने वाले रिटायर्ड असिस्टेंट इंजीनियर (पीडब्ल्यूडी) जसवंत सिंह व उसकी पत्नी रिटायर्ड अध्यापिका जोगिदर कौर ने बताया कि उनका बेटा इंग्लैंड में रहता है। बेटी लुधियाना में रहती है। वसंत पंचमी की शाम उनके घर में एक व्यक्ति आया। दिखने में नौजवान काफी पढ़ा-लिखा व अच्छे कपड़े पहने हुए था। उक्त व्यक्ति ने उन्हें कहा कि सरकार की एक स्कीम के तहत सीनियर सिटीजनों के घर में गैस सिलेंडर की पाईप लाइन डाली जानी है। इसके सर्वे के लिए वह आया है। नौजवान ने उनके आधार कार्ड की कापी व फोन नंबर भी ले लिया। फिर उनके घर की अच्छी तरह घूम फिरकर जांच की। उन्होंने उक्त नौजवान को ड्राइंग रूम में बिठा लिया।

उस नौसरबाज ने बातों के दौरान कहा कि आंटी जी आज उसका जन्मदिन है इसलिए कृपा एक कप चाय तो पिला दें। नौजवान की बात सुनकर जोगिदर कौर रसोई में कोफी बनाने चली गई। उक्त नौजवान जसवंत सिंह से बातें कर रहा था। इसी दौरान जसवंत सिंह को खांसी हुई तो नौजवान ने उन्हें कहा कि पानी या दूध में सोना डाल उसे उबाल कर पीने से खांसी समाप्त हो जाती है। जोगिदर कौर व जसंवत सिंह उसकी बातों में आ गए। जसवंत कौर अपने सोने के कानों के झूमके पानी में उबालने लगी। इसी दौरान उक्त नौसरबाज ने कोफी में कोई नशीली वस्तु मिला दी जिसे पीने से बुजुर्ग दंपती बेहोश हो गए। नौसरबाज उनके स्टोर में रखी अलमारी से तीन सोने की अंगुठी, एक जोड़ा कान के टोपस व सोने की चेन चुराकर ले गया। कई घंटे बाद जब जसवंत सिंह को थोड़ी होश आई तो उन्होंने तुरंत अपने पड़ोसी राजीव जैन व अपने भाई सतपाल सिंह को फोन किया। रात को उनका भाई सतपाल व उनका पड़ोसी उन्हें अस्पताल ले गए। उन्होंने बताया कि चोरी हुए गहनों की कीमत दो लाख रुपये के करीब है।

chat bot
आपका साथी