लिफ्टिग न होने पर आढ़तियों ने किया प्रदर्शन

स्थानीय अनाज मंडी में गेहूं की लिफ्टिग न होने के रोष में आढ़तियों ने पंजाब सरकार व खरीद एजेंसी मार्कफैड के खिलाफ नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 06:14 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 06:14 PM (IST)
लिफ्टिग न होने पर आढ़तियों ने किया प्रदर्शन
लिफ्टिग न होने पर आढ़तियों ने किया प्रदर्शन

संवाद सूत्र, खनौरी (संगरूर)

स्थानीय अनाज मंडी में गेहूं की लिफ्टिग न होने के रोष में आढ़तियों ने पंजाब सरकार व खरीद एजेंसी मार्कफैड के खिलाफ नारेबाजी की। अंकुश ट्रेडिग कंपनी, ज्ञान संजीव ट्रेडिग कंपनी, रिखी राम एंड संस , रणधीर पवन, गिल ट्रेडिग कंपनी, श्रीराम ट्रेडिग, ज्ञान संजीव ट्रेडिग कंपनी के आढ़तियों ने बताया कि मार्कफेड द्वारा गत 14 अप्रैल को खरीदी गेहूं की अभी तक लिफ्टिग नहीं की गई। इससे माल में प्रति बोरी एक किलो का वजन कम हो गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि ट्रक यूनियन द्वारा अपने चहेतों व कांग्रेसी नेताओं को लिफ्टिग के लिए गाड़ियां मुहैया करवाई जा रही हैं। मार्कफेड के एक इंस्पेक्टर पर भी गंभीर आरोप लगाते हुए इंस्पेक्टर व उसके सहायक पर कार्रवाई की मांग की। यही नहीं खनौरी के लोकल ठेकेदार द्वारा यूनियन की गाड़ियों की लिफ्टिग करवाने पर आढ़तियों से एक हजार से पंद्रह सौ रुपये लिए जाते हैं, जो सरासर गलत है। इस मौके पर नगर पंचायत के पूर्व प्रधान राम निवास गर्ग, आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान शमशेर काजल, ब्रिज भूषण, राजेश राजा जिदल, राजेश सिगला, प्रमोद मित्तल, पवन बनारसी आदि उपस्थित थे।

ट्रक यूनियन के प्रधान चौधरी प्रेमचंद ने कहा कि मूनक में गाड़ियां खाली न होने से यहां के आढ़तियों को परेशानी हो रही है। यूनियन द्वारा किसी से पक्षपात नहीं किया जा रहा।

मार्कफेड के इंस्पेक्टर सरबजीत सिंह ने कहा कि 28 अप्रैल तक खरीद की गेहूं की लिफ्टिग हो चुकी है। दो लाख 15 हजार थैले की खरीद कर ली गई थी। इसके साथ ही एक लाख 75 हजार थैलों की लिफ्टिग भी हो गई है। आढ़तियों द्वारा लगाए आरोप बेबुनियाद हैं।

chat bot
आपका साथी