मालेरकोटला से उम्मीदवार के नाम पर होगा पुन:विचार : झूंदा

पांच दिन पहले शिअद (ब) द्वारा हलका मालेरकोटला से एलान किए उम्मीदवार मोहम्मद यूनस के नाम पर कुछ अकाली नेताओं ने सवाल उठा दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 04:26 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 04:26 PM (IST)
मालेरकोटला से उम्मीदवार के नाम पर होगा पुन:विचार : झूंदा
मालेरकोटला से उम्मीदवार के नाम पर होगा पुन:विचार : झूंदा

संवाद सहयोगी, मालेरकोटला

पांच दिन पहले शिअद (ब) द्वारा हलका मालेरकोटला से एलान किए उम्मीदवार मोहम्मद यूनस के नाम पर कुछ अकाली नेताओं ने सवाल उठा दिए हैं। ऐसे में पार्टी के जिला प्रधान इकबाल सिंह झूंदा ने हलके से पार्टी उम्मीदवार पर दोबारा विचार करने का मन बना लिया है।

शहर के अकाली नेता मोहम्मद उवैस की संस्था स्टार इंपेक्ट में पार्टी वर्करों से बैठक करते हुए झूंदा ने कहा कि एक सप्ताह के भीतर किसी प्रमाणित टकसाली अकाली उम्मीदवार का एलान किया जाएगा, जो भी नया उम्मीदवार होगा, वह मोहम्मद उवैस जैसे सही किरदार वाला होगा। हालांकि मोहम्मद यूनस बख्शी को उम्मीदवार एलान करते समय पार्टी हाईकमान को भरोसा था कि पार्टी वर्कर उसे प्रवान करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। नए उम्मीदवार का फैसला पार्टी के प्रधान सुखबीर सिंह बादल और मोहम्मद उवैस की सलाह से होगा।

झूंदा ने स्पष्ट किया कि पार्टी मोहम्मद उवैस को चुनाव लड़वाना चाहती है, लेकिन उवैस ने कारोबार के चलते चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया। इस संबंधी मोहम्मद उवैस ने कहा कि उन्होंने अपने तुर्जुबे के चलते मोहम्मद यूनस को चुनाव लड़ाने का फैसला किया था, क्योंकि अपने कारोबार में व्यस्त रहने के कारण वह चुनाव के लिए समय नहीं निकाल सकते थे इसलिए उन्होंने खुद चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया। इसका एलान वह काफी समय पहले कर चुके हैं। ऐसे में उन्होंने मोहम्मद यूनस को मैदान में उतारा था, जिसे कई वर्करों ने प्रवानगी नहीं दी। उन्होंने कहा कि वह खुद पार्टी द्वारा एलान होने वाले किसी भी उम्मीदवार का डटकर साथ देंगे।

chat bot
आपका साथी