डीए की गाड़ी से टकराई नाबालिग की बाइक, मारपीटकर किया घायल

कानून के रखवाले ही अब कानून की धज्जियां उड़ाने लगे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 03:53 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 03:53 PM (IST)
डीए की गाड़ी से टकराई नाबालिग की बाइक, मारपीटकर किया घायल
डीए की गाड़ी से टकराई नाबालिग की बाइक, मारपीटकर किया घायल

जागरण संवाददाता, संगरूर : कानून के रखवाले ही अब कानून की धज्जियां उड़ाने लगे हैं। फगवाड़ा थाना के एसएचओ का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि संगरूर के नानकियाना चौक के समीप एक जिला अटार्नी ने पुलिस की मौजूदगी में नाबालिग को बीच सड़क पर पीटने का वीडियो सामने आया है। बच्चे का कसूर केवल इतना ही था कि उसकी मोटरसाइकिल जिला अटार्नी की गाड़ी से टकरा गई थी, जिससे कार को स्क्रेच पड़ गया था। इससे गुस्साए जिला अटार्नी ने न केवल बच्चे को सड़क पर पीटा, बल्कि उसे बालों से पकड़कर सड़क पर पटक दिया। मारपीट से वह इस कदर घबरा गया कि उसका पेशाब भी निकल आया।

इस मौके पर बेशक एएसआइ अमरीक सिंह सहित अन्य पुलिस मुलाजिम भी मौजूद रहे, लेकिन बच्चे से हो रही मारपीट को रोकने की बजाए वह मुकदर्शक बने रहे व जिला अटार्नी की ही हिमायत की। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पंजाब राज्य बाल अधिकार रक्षा आयोग ने शु-मोटो नोटिस लिया व एसएसपी संगरूर से तीन दिन के भीतर मारपीट करने वाले व्यक्ति पर कार्रवाई करने, पुलिस मुलाजिम की भूमिका की पड़ताल करके रिपोर्ट आयोग को देने का आदेश जारी किए।

वीरवार बाद दोपहर जिला अटार्नी डीके गर्ग अपनी गाड़ी में सवार होकर नानकियाना चौक से पटियाला बाईपास की तरफ जा रहे थे तो रास्ते में गाड़ी के साथ एक नाबालिक की बाइक टकरा गई। इसके बाद डीके गर्ग गाड़ी से उतर कर बच्चे को पकड़ कर पहले उसकी बाजू मरोड़ी, फिर उसे बालों से पकड़कर सड़क पर पीटा दिए। मारपीट में बच्चे का डर से पेशाब तक निकल गया। वह अपनी मां को अस्पताल से घर ले जाने आया था, गाड़ी पर एक लंबा स्क्रेच पड़ गया। पुलिस की मौजूदगी में जहां गाड़ी पर लगा स्क्रेच साफ करवाया गया, वहीं बच्चे से माफी भी मंगवाई गई।

पीटा व एफआइआर दर्ज करवाने की दी धमकी: पीड़ित

नाबालिग बच्चे ने बताया कि वह नजदीक ही मौजूद मंगवाल गांव में रहता है। अस्पताल से अनपी मां को लेने के लिए मोटरसाइकिल पर आया था। मोटरसाइकिल अचानक कार से टकरा गई, जिसके बाद कार के मालिक ने उसे पीट दिया। उससे मारपीट की गई व एफआईआर दर्ज करवाने की धमकी भी दी गई।

बच्चे ने मांग ली माफी, मामला खत्म : एएसआइ

एएसआइ अमरीक सिंह ने बताया कि संगरूर के जिला अटार्नी डीके गर्ग का उन्हें फोन आया था कि उनकी गाड़ी के साथ एक मोटरसाइकिल सवार बच्चे की टक्कर हो गई है। वह मौके पर पहुंचे तो बच्चे ने अपनी गलती मान ली व मामला खत्म कर दिया। किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। जब उनसे बच्चे की पिटाई के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि इसकी उन्हें कोई जानकारी नहीं है। आयोग ने तीन दिन में कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी

पुलिस की मौजूदगी में कार सवार व्यक्ति ने नाबालिग बच्चे से मारपीट करने की वीडियो वायरल होने के बाद पंजाब राज्य बाल अधिकार रक्षा आयोग ने इस मामले पर शु-मोटो नोटिस लिया। एसएसपी को मारपीट करने वाले व्यक्ति के खिलाफ बनती कार्रवाई करने, पुलिस मुलाजिम की भूमिका की पड़ताल करने के उपरांत कार्रवाई की रिपोर्ट तीन दिन में देने का निर्देश दिया। डीएसपी सतपाल शर्मा ने कहा कि कोई शिकायत अभी नहीं मिली है। पुलिस ने अपने स्तर पर मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी