जमीन प्राप्ति संघर्ष कमेटी 28 से करेगी भूख हड़ताल

जमीन प्राप्ति संघर्ष कमेटी व जोनल कमेटी सदस्य जगतार सिंह तोलेवाल व गुरजंट सिंह जलालगढ़ ने बताया कि गांव के अनुसूचित जाति वर्ग के तीसरे हिस्से की पंचायती जमीन की बोली सांझे रूप में पैसे इकठ्ठा करके एक व्यक्ति की तरफ से करवाई गई थी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 04:14 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 04:14 PM (IST)
जमीन प्राप्ति संघर्ष कमेटी 28 से करेगी भूख हड़ताल
जमीन प्राप्ति संघर्ष कमेटी 28 से करेगी भूख हड़ताल

संवाद सूत्र, अमरगढ़ (संगरूर)

जमीन प्राप्ति संघर्ष कमेटी व जोनल कमेटी सदस्य जगतार सिंह तोलेवाल व गुरजंट सिंह जलालगढ़ ने बताया कि गांव के अनुसूचित जाति वर्ग के तीसरे हिस्से की पंचायती जमीन की बोली सांझे रूप में पैसे इकठ्ठा करके एक व्यक्ति की तरफ से करवाई गई थी। गांव के कुछ धनाढ्य व्यक्तियों ने बोली देने वाले व्यक्ति को लालच देकर गांव के अनुसूचित जाति वर्ग को हिस्सा देने से इंकार किया जा रहा है, जबकि पैसे उस व्यक्ति को दिए जा चुके हैं। इस धक्केशाही के खिलाफ गांव में रैली करके दलित भाईचारे की तरफ से अपने हिस्से पर नाजायज कब्जा रोकने व अपने हिस्से प्राप्ति के लिए जद्दोजहद की जा रही है परंतु राजनैतिक शह देकर पुलिस से अनुसूचित जाति वर्ग को झूठे मामलों में फंसाने का दबाव पाया जा रहा है व उन्हें उनके हिस्से से बाहर करने की कोशिशों की जा रही हैं।

जमीन के इस मसले के पक्के हल व अन्य मांगों की पूर्ति के लिए 13 अगस्त को मोती महल की तरफ मार्च का किया जाएगा। इसकी तैयारी के लिए गांवों में लगातार मार्च किए जाएंगे। गांव में बैठक करके कैबिनेट मंत्री रजिया सुल्ताना की कोठी के आगे 28 जुलाई से लड़ीवार भूख हड़ताल व धरना लाने का ़फैसला किया गया। निर्मल सिंह, हरजीत सिंह, कुलविदर सिंह, गुरप्रीत, गुरविदर, गुरदेव कौर, बलजीत कौर आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी