डीसी के तबादले व एसडीएम पर कार्रवाई की रखी स्वतंत्रता सेनानियों के वारिसों ने मांग

सुनाम में शनिवार को शहीद ऊधम सिंह के शहीदी दिवस समागम के दौरान मुख्यमंत्री के समक्ष अपनी फरियाद सुनाने गए स्वतंत्रता सेनानियों के वारिसों से पुलिस द्वारा धक्कामुक्की करने प्रशासन द्वारा सीएम से मुलाकात न करवाने सहित अन्य मुद्दों के लेकर फ्रीडम फाइटर्स उत्तराधिकारी संगठन ने कड़ा संघर्ष करने का एलान किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 06:54 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 06:54 PM (IST)
डीसी के तबादले व एसडीएम पर कार्रवाई की रखी स्वतंत्रता सेनानियों के वारिसों ने मांग
डीसी के तबादले व एसडीएम पर कार्रवाई की रखी स्वतंत्रता सेनानियों के वारिसों ने मांग

जागरण संवाददाता, संगरूर

सुनाम में शनिवार को शहीद ऊधम सिंह के शहीदी दिवस समागम के दौरान मुख्यमंत्री के समक्ष अपनी फरियाद सुनाने गए स्वतंत्रता सेनानियों के वारिसों से पुलिस द्वारा धक्कामुक्की करने, प्रशासन द्वारा सीएम से मुलाकात न करवाने सहित अन्य मुद्दों के लेकर फ्रीडम फाइटर्स उत्तराधिकारी संगठन ने कड़ा संघर्ष करने का एलान किया। साथ ही गत दिवस प्रशासन द्वारा अपनाए गए रवैये के रोष में डीसी संगरूर व एसडीएम सुनाम के तबादले की मांग उठाई।

संगरूर के रेस्ट हाउस में पत्रकारों से बातचीत करते हुए फ्रीडम फाइटर्स उत्तराधिकारी संगठन पंजाब के प्रधान हरिदरपाल सिंह खालसा, दसवीर सिंह डल्ली व अन्य कार्यकर्ताओं ने कहा कि शहीदी दिवस समागम के दौरान शहीद की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित करने व मुख्यमंत्री के समक्ष अपनी मांगों को रखने के लिए स्वतंत्रता सेनानी व उनके वारिस सुनाम गए थे, जहां पुलिस ने उन्हें समागम स्थल तक जाने से रोका व उनके साथ धक्कामुक्की की। डीसी व एसडीएम ने सीएम से मुलाकात का भरोसा दिलाकर पांच सदस्यीय कमेटी को साथ लेकर गए, लेकिन मुलाकात नहीं करवाई गई। उन्होंने मांग की कि स्वतंत्रता सेनानियों व उनके वारिसों से ऐसा रवैया अपनाने वाले डीसी का तबादले व एसडीएम पर कार्रवाई की जाए। सात अगस्त तक अगर उक्त मांगों सहित तीन सौ यूनिट बिजली माफी संबंधी नोटिफिकेशन न हुआ तो स्वतंत्रता दिवस का बायकाट का एलान करने से भी गुरेज नहीं किया जाएगा।

साथ ही उन्हें संगरूर के कैप्टन कर्म सिंह नगर के नजदीक बन रहे खेल पार्क का नाम मरहूम सियासतदान के नाम पर रखने की बजाए, शहीद भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव खेल मैदान रखने की भी मांग दोहराई। चेतावनी दी कि इस बाबत पहले भी प्रशासन को मांग पत्र सौंपा गया था, लेकिन उक्त शहीदों के नाम के लगाए गए बोर्ड फाड़ दिए गए हैं, अगर यह हरकत करने वालों पर कार्रवाई व खेल मैदान का नाम तबदील न किया गया तो कड़ा संघर्ष किया जाएगा। संगरूर के लालबत्ती चौक के समीप नेता जी सुभाष चंद्र बोस नामक चौंक पर लगी नेता जी तस्वीर को फाड़कर राजनीतिक बोर्ड लगाने वालों पर भी कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने उक्त मामलों संबंधी डीसी संगरूर को कई बार मांग पत्र सौंपा जा चुका है, लेकिन प्रशासन का रवैया स्वतंत्रता सेनानियों के प्रति सही नहीं है। ऐसे हालात के चलते उन्होंने सरकार से डीसी का तबदील करने, एसडीएम सुनाम के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। अगर प्रशासन व सरकार ने उनकी मांगों को सात अगस्त तक पूरा न किया तथा स्वतंत्रता सेनानियों व उनके वारिसों का मान-सम्मान बहाल न किया तो सात अगस्त को अगले संघर्ष का एलान किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी