धूरी के युवक की चिट्टे से मौत

जिले के सौ गांवों को नशामुक्त करने वाली संगरूर पुलिस की कुंभकर्णी नींद के कारण धूरी इलाका लगातार नशे का गढ़ बनता जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Jul 2021 04:49 PM (IST) Updated:Thu, 15 Jul 2021 04:49 PM (IST)
धूरी के युवक की चिट्टे से मौत
धूरी के युवक की चिट्टे से मौत

रणजीत सिंह, धूरी (संगरूर)

जिले के सौ गांवों को नशामुक्त करने वाली संगरूर पुलिस की कुंभकर्णी नींद के कारण धूरी इलाका लगातार नशे का गढ़ बनता जा रहा है। बुधवार को धूरी की एक खाली दुकान की छत पर 26 वर्षीय नौजवान की लाश मिली है जिसकी मौत चिट्टे के कारण होने की परिजनों द्वारा शंका जाहिर की गई है। उक्त नौजवान पिछले सात-आठ वर्ष से नशा करने का आदी था। पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल धूरी भेज दिया। मृतक के पिता के बयानों के आधार पर धारा 174 की कार्रवाई की गई है।

शहर में बेकरी का काम करने वाले जोगिदर सिंह के 26 वर्षीय बेटे अक्षय कुमार की लाश बुधवार सुबह पुलिस ने एक दुकान की छत से बरामद की। जोगिदर सिंह ने बताया कि अक्षय कुमार पिछले सात-आठ वर्ष से नशा कर रहा था। उसे कई बार खन्ना इलाके में मौजूद नशामुक्ति केंद्र व संगरूर के रेडक्रास नशामुक्ति केंद्र में भर्ती करवाया गया। खन्ना के नशामुक्ति केंद्र पर वह 11 माह, 16 माह, 8 माह व फिर तीन माह तक भर्ती भी रहा। इस समय दौरान वह नशा छोड़ देता था, लेकिन नशामुक्ति केंद्र से वापस आकर फिर नशे में लग जाता था।

-------------------

25 मई को नशामुक्ति केंद्र से लौटा था

पिता ने कहा कि अक्षय अभी 25 मई को ही नशामु्िक्त केंद्र से तीन माह बाद आया था। बुधवार को वह सुबह पांच बजे ही घर से कहीं चला गया था। उस समय वह बिल्कुल ठीक था, लेकिन बाद में पुलिस ने उन्हें बताया कि अक्षय की लाश दुकान की छत से मिली है। शिनाख्त करने को जब वह मौके पर पहुंचे तो अक्षय का चेहरा नीला पड़ा हुआ था। उसकी मौत हो चुकी थी।

--------------------- पुलिस केवल खानापूर्ति तक सीमित

पीड़ित परिवार ने दुख जाहिर करते हुए कहा कि पुलिस प्रशासन भी नशे पर नकेल कसने के लिए गंभीर नहीं है। केवल खानापूर्ति की जा रही है। सरेआम चिट्टा व अन्य नशीले पदार्थ बिक रहे हैं।

----------------------- पहले भी धूरी में हुई नशे से मौतें:-

20 मार्च को सिविल अस्पताल धूरी में ही गांव दुग्गा के 19 वर्षीय राजकरण सिंह की लाश बरामद हुई थी, जिसकी मौत गुप्तांग पर नशे का टीका लगाने से हुई। 14 अप्रैल को अहमदगढ़ के वार्ड नंबर दस के तेजिदर सिंह की भी नशे के कारण मौत होने का मामला सामने आया। लाश मालेरकोटला के समीप खाल में से बरामद की थी। परिवार ने खुद खुलासा किया था कि युवक नशा करने का आदी था। -------------------

हॉट स्पॉट चयनित, लगातार जागरूकता मुहिम जारी डीएसपी धूरी परमजीत सिंह संधू ने कहा कि नौजवान पीढ़ी को नशा से बचाने के लिए लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। साथ ही इलाके में नशे के हॉट स्पॉट को भी चयनित करके लगातार छापामरी अभियान चलाए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी