संस्थाएं पौधारोपण करने में व्यस्त, अमरगढ़ में चोर चला रहे हरियाली पर कुल्हाड़ी

गौर हो कि वर्ष 2019 में भी सरकार ने श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर प्रत्येक गांव में 550 पौधे लगाना यकीनी बनाया था। वहीं अमरगढ़ क्षेत्र में आए दिन चोर पेड़ को काट ले जा रहे हैं।

By Edited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 05:00 AM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 10:25 AM (IST)
संस्थाएं पौधारोपण करने में व्यस्त, अमरगढ़ में चोर चला रहे हरियाली पर कुल्हाड़ी
लकड़ी चोरों क्षेत्र में लगे पौधे जोकि अब पेड़ बन चुके हैं, के दुश्मन बने हुए हैं।

अमरगढ़, संगरूर, जेएनएन। पंजाब सरकार सहित अन्य समाजिक व धार्मिक संस्थाएं हर साल राज्य को हराभरा बनाने की मुहिम में हिस्सा लेकर पौधे लगाकर पेड़ बनाने में जुटे हैं, परंतु लकड़ी चोर हैं कि वे हरियाली पर कुल्हाड़ी चला रहे हैं। इस उदाहरण अमरगढ़ क्षेत्र में आम देखा जा सकता है, यहां पर आए दिन कहीं न कहीं चोर रात में पेड़ को काट ले जा रहे हैं। गौर हो कि वर्ष 2019 में भी सरकार ने श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर प्रत्येक गांव में 550 पौधे लगाना यकीनी बनाया था। वहीं इन दिनों लकड़ी चोरों क्षेत्र पहले से लगे पौधे जो अब पेड़ बन चुके हैं के दुश्मन बने हुए हैं।

समाज सेवी कुलविंदर सिंह शहर निवासी प्रीतइंदर सिंह, राजविंदर सिंह व यादविंदर सिंह ने कहा कि क्षेत्र की कई सड़कों के किनारे से पेड़ों को काट ले जा रहे हैं। लकड़ी चोर इसके लिए रात का सहारा लेते हैं, जब कि वन विभाग इस तरफ ध्यान नहीं दे रहा है। अब आगे सर्दी सी सीजन आ रहा है, और चोर और भी सक्रिय हो जाएंगे, वहीं आग जलाने के लिए भी अक्सर गांव के लोग भी पेड़ों को काट लेते हैं।

जल्द ड्यूटी लगा दी जाएगी : रेंज अफसर

रेंज अफसर अजीत सिंह ने कहा कि वह जल्द ब्लाक अफसर की ड्यूटी लगा दी जाएगी। जब ब्लाक अफसर रमनप्रीत व बीट इंचार्ज गगनदीप सिंह ने कहा कि एरिया बड़ा होने से उन्हें परेशानी हो रही है। बाकी मामला उनके ध्यान में आ चुका है जल्द की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी