आनलाइन ट्रांसफर पालिसी के तहत तबदील होकर आए अध्यापकों ने संभाला पदभार

शिक्षामंत्री विजयइंद्र सिगला के दिशानिर्देशों पर पंजाब के विभिन्न स्कूलों में नई आनलाइन ट्रांसफर पालिसी के तहत हजारों की गिनती में अध्यापकों के तबादले किए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 04:20 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 04:20 PM (IST)
आनलाइन ट्रांसफर पालिसी के तहत तबदील होकर आए अध्यापकों ने संभाला पदभार
आनलाइन ट्रांसफर पालिसी के तहत तबदील होकर आए अध्यापकों ने संभाला पदभार

जागरण संवाददाता, संगरूर

शिक्षामंत्री विजयइंद्र सिगला के दिशानिर्देशों पर पंजाब के विभिन्न स्कूलों में नई आनलाइन ट्रांसफर पालिसी के तहत हजारों की गिनती में अध्यापकों के तबादले किए गए हैं। इन अध्यापकों को पुराने स्कूलों में से 15 अप्रैल को फारिग किया गया। इसके उपरांत अध्यापकों ने नए स्टेशनों पर ज्वाइन कर लिया। जिला संगरूर में तबादले उपरांत अध्यापकों ने नए स्कूलों में पहुंचकर ज्वाइन किया। इन तबादलों में 3582 मास्टर कैडर से संबंधित अध्यापकों को भी विभाग द्वारा राहत दी गई, जो पहले पंजाब के बार्डर इलाकों में तैनात थे। अढ़ाई वर्ष के समय के बाद सरहदी क्षेत्र के स्कूलों में तैनात इन अध्यापकों को तबादले का मौका मिला। शहीद मेजर सिंह सीनियर सेकेंडरी स्कूल भुल्लरहेडी में पहुंचे जिला शिक्षा अफसर मलकीत सिंह खेसा ने अमृतसर के स्कूल से तबदील होकर आए अध्यापक अमनदीप कौर को ज्वाइन करवाया।

डीईओ मलकीत सिंह ने कहा कि आनलाइन ट्रांसफर पालिसी के तहत पारदर्शी तरीके से अध्यापकों के तबादले हुए हैं। इस मौके पर स्टेट अवार्डी सुरिदर सिंह भरूर, प्रिसिपल सुरिदर कौर, नोडल अफसर हरप्रीत सिंह, गुरसेवक सिंह, गौरव सिगला, गोल्डी दियोल, हैडमास्टर नरिदर कुमार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी