मजदूरों को बिहार छोड़ने जा रही बस को टैक्सी चालकों ने घेरा

नई अनाज मंडी से मजदूरों को बिहार छोड़ने जा रही निजी बस का टैक्सी यूनियन के प्रवक्ताओं ने घेराव कर पंजाब सरकार व ट्रांसपोर्ट मंत्री के खिलाफ नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 05:01 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 05:01 PM (IST)
मजदूरों को बिहार छोड़ने जा रही बस को टैक्सी चालकों ने घेरा
मजदूरों को बिहार छोड़ने जा रही बस को टैक्सी चालकों ने घेरा

संवाद सूत्र, भवानीगढ़ (संगरूर)

नई अनाज मंडी से मजदूरों को बिहार छोड़ने जा रही निजी बस का टैक्सी यूनियन के प्रवक्ताओं ने घेराव कर पंजाब सरकार व ट्रांसपोर्ट मंत्री के खिलाफ नारेबाजी की। आजाद टैक्सी यूनियन पंजाब के जिला प्रधान बलजिदर सिंह, महासचिव जसविदर सिंह, प्रबंधक सचिव प्रगट सिंह व जिला खजांची अमनदीप शर्मा ने कहा कि कोरोना के मद्देनजर राज्य सरकार ने सभी सवारी वाले वाहनों में 50 फीसद सवारी बिठाने की हिदायतें दी हैं, लेकिन एक निजी बस में 70-80 मजदूरों को बिहार के सुपोल इलाके में छोड़ने के लिए एकसाथ ले जाया जा रहा था। उन्होंने शहर से रवाना होने से पहले ही घेर लिया। इन मजदूरों से 1800 रुपये प्रति सवारी बिहार छोड़ने के लिए बस प्रबंधकों द्वारा लिया गया है। बस में सवार किसी मजदूर ने मास्क नहीं पहनना था। बस ड्राइवर ने भी किसी प्रकार की मंजूरी संबंधी जवाब देने से मना कर दिया।

उन्होंने कहा कि ऐसा कर प्राइवेट कंपनियां कोविड गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ा रही हैं। इसके विपरीत इलाके की टैक्सियों पर सख्त हिदायतें लागू कर उन्हें डराया जा रहा है। मनजीत घराचों, तरसेम सिंह, कृष्ण चंद, बंटी शर्मा, दिलवार खान आदि उपस्थित थे।

--------------- दो पर केस, कार्रवाई की जाएगी : एसडीएम एसडीएम भवानीगढ़ डा. कर्मजीत सिंह ने कहा कि मामला उनके ध्यान में आ चुका है। जल्द गहराई से जांच की जाएगी। पुलिस ने जसविदर सिंह निवासी माछीवाड़़ा जिला खन्ना व गुरमेल सिंह निवासी घासोखाना जिला बठिडा के खिलाफ धारा 188 के तहत केस दर्ज किया।

chat bot
आपका साथी