75 लाख रुपए की लागत से खेल पार्क गांव काकड़ा निवासियों को समर्पित

लोक निर्माण व स्कूल शिक्षामंत्री विजयइंद्र सिगला ने रविवार को गांव काकड़ा में 75 लाख रुपये की लागत से तैयार किए गए खेल पार्क का उद्घाटन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Aug 2021 05:22 PM (IST) Updated:Sun, 29 Aug 2021 05:22 PM (IST)
75 लाख रुपए की लागत से खेल पार्क गांव काकड़ा निवासियों को समर्पित
75 लाख रुपए की लागत से खेल पार्क गांव काकड़ा निवासियों को समर्पित

संवाद सूत्र, भवानीगढ़ (संगरूर)

लोक निर्माण व स्कूल शिक्षामंत्री विजयइंद्र सिगला ने रविवार को गांव काकड़ा में 75 लाख रुपये की लागत से तैयार किए गए खेल पार्क का उद्घाटन किया। लोगों को अर्पित किए गए खेल पार्क का नाम दीवान टोडर मल रखने का भी एलान किया।

शिक्षामंत्री सिगला ने गांव के सरकारी स्मार्ट स्कूल में दसवीं व बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों को सायकोमीट्रिक टेस्ट के नतीजे भी बांटे। छात्रों को उनके करियर व उच्च शिक्षा के लिए सबसे अच्छे पाठ्यक्रम चुनने में सहायक होंगे। इसके बाद सिगला ने गांव बखोपीर में 15 लाख रुपये की लागत के साथ बनाई गई डिस्पेंसरी की इमारत का भी उद्घाटन किया।

सिगला ने बताया कि संगरूर के गांवों में उच्च स्तरीय सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए वह वचनबद्ध हैं। हलके में आते सभी सरकारी स्कूलों को स्मार्ट स्कूलों में तबदील करने के अलावा इलाकों की लगभग सभी सड़कों का नवीनीकरण करवाया जा चुका है। हलके के हर गांव में साफ पीने योग्य पानी की उपलब्धता यकीनी बनाई गई है व गंदे पानी की योग्य निकासी के लिए छप्पड़ों का नवीनीकरण करवाया गया है।

उन्होंने बताया कि गांव काकड़ा में तैयार करवाए गए खेल पार्क में ट्रैक व बच्चों के खेलने के लिए अलग कोने के अलावा अन्य सुविधाएं मुहैया करवाई गई हैं। लोक निर्माण विभाग की तरफ से तैयार करवाए गए इस पार्क में अन्य सुविधाओं के साथ-साथ पार्किंग व बैठने के लिए शेड भी बनाए गए हैं। यह नमूने का पार्क बनाया गया है व इसी तर्ज पर अन्य गांवों में भी ऐसे पार्क बनवाए जा रहे हैं। गांवों में गलियों में इंटरलाकिग टाइलों लगवाने के अलावा पक्की फिरनी व अन्य बुनियादी सुविधाओं को मजबूत करने पर जोर दिया गया है। इसके साथ ही सेहत संस्थाओं के बुनियादी ढांचे में भी सुधार किया गया है। इस मौके पर चेयरमैन ब्लाक समिति वरिदर पन्नवां, चेयरमैन मार्केट समिति प्रदीप कद, कुलदीप सिंह भुल्लर, गांवों की पंचायत के नुमाइंदे व सीनियर कांग्रेसी नेता उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी