संदौड़ में जमीनी विवाद को लेकर झुग्गी को लगाई आग, भट्ठा मजदूर झुलसा

संदौड़ के नजदीकी गाव कस्बा भराल में पंचायती जमीन में लंबे समय से झुग्गी डालकर पशुओं के साथ रहने वाले 50 वर्षीय भट्ठा मजदूर की झुग्गी को गाव के कुछ लोगों ने आग लगा दी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 11:41 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 11:41 PM (IST)
संदौड़ में जमीनी विवाद को लेकर झुग्गी को लगाई आग, भट्ठा मजदूर झुलसा
संदौड़ में जमीनी विवाद को लेकर झुग्गी को लगाई आग, भट्ठा मजदूर झुलसा

संवाद सूत्र, संदौड़ (संगरूर): संदौड़ के नजदीकी गाव कस्बा भराल में पंचायती जमीन में लंबे समय से झुग्गी डालकर पशुओं के साथ रहने वाले 50 वर्षीय भट्ठा मजदूर की झुग्गी को गाव के कुछ लोगों ने आग लगा दी। वह पंचायती जमीन को खाली करवाना चाहते हैं। आग से झुग्गी जलकर राख हो गई। वहीं, भट्ठा मजदूर भी गंभीर रूप से झुलस गया। गंभीर हालत में भट्ठा मजदूर को सिविल अस्पताल मालरेकोटला में भर्ती करवाया गया। घटना सोमवार दोपहर की है। गौर हो कि जमीन को लेकर पिछले लंबे समय से दो पक्षों में विवाद चल रहा है। अदालत में केस विचाराधीन है। वहीं, दोनों पक्षों की शिकायतों पर थाना संदौड़ में भी मामला दर्ज है। पुलिस ने पीड़ित के बयान दर्ज कर लिए हैं व आग लगाने वालों की तलाश की जा रही है।

जानकारी अनुसार गाव कस्बा भराल में भट्ठा मजदूर गुरमेल सिंह गाव के छप्पड़ के पास झुग्गी में अपने पशु रख रहा था। वह यहीं पशुओं के साथ ही रहता था। इस जमीन को लेकर विवाद कई साल से चला आ रहा था। सोमवार को गुरमेल सिंह दिहाड़ी करने के लिए भट्ठे पर गया हुआ था। मजदूर नेता जोरा सिंह चीमा ने कहा कि गुरमेल सिंह के दिहाड़ी पर जाने के बाद गाव का पंच शमशेर सिंह, दर्शन सिंह, मन्नी सिंह, कालू सिंह, दर्शन सिंह सहित 20-22 अज्ञात नौजवानों ने जमीन खाली करवाने के उद्देश्य से झुग्गी का सारा सामान निकलाकर बाहर फेंक दिया और झुग्गी को आग लगा दी। आसपास के लोगों ने इस घटना के बारे में गुरमेल सिंह को फोन पर जानकारी दे दी, जिसके बाद जब गुरमेल सिंह मौके पर पहुंचा तो उक्त व्यक्तियों ने उससे मारपीट की व उसे धक्का देकर जलती झुग्गी की आग में फेंक दिया। आग से गुरमेल सिंह झुलस गया। गुरमेल सिंह के परिजनों ने गुरमेल को सिविल अस्पताल मालेरकोटला में भर्ती करवाया, जहा अब उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। जोरा सिंह चीमा ने कहा कि जमीनी विवाद का मामला थाने व कोर्ट तक पहुंचा हुआ है, लेकिन अभी तक गुरमेल सिंह को कोई इंसाफ नहीं मिला है व अब उक्त व्यक्तियों ने उसे जिंदा जलाने की कोशिश की है।

उधर, एसएचओ संदौड़ इंस्पेक्टर कुलवंत सिंह से बात करने पर उन्होंने कहा कि पीड़ित के बयान दर्ज कर लिए गए हैं। मामले की डीडीआर दर्ज कर ली गई है, जबकि पड़ताल के बाद ही मामला दर्ज किया जाएगा। पीड़ित की पत्नी ने गत दिवस शिकायत थाने में दी थी कि कुछ व्यक्तियों ने उनके पशुओं के बाड़े में पराली को आग लगी दी है। आग बुझाते समय उसका पति झुलस गया है, वहीं पीड़ित बयान दे रहा है कि उसे उक्त व्यक्तियों ने आग लगा दी है। मामले की पड़ताल करने के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी