खुदकुशी कर चुके भाई के लिए बहन मांग रही इंसाफ

16 दिन पहले खुदकुशी कर चुके भाई को इंसाफ दिलाने के लिए उसकी बहन ने समाजसेवी संगठनों के सहयोग से पुलिस प्रशासन के समक्ष गुहार लगाई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 05:40 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 05:40 PM (IST)
खुदकुशी कर चुके भाई के लिए बहन मांग रही इंसाफ
खुदकुशी कर चुके भाई के लिए बहन मांग रही इंसाफ

संवाद सूत्र, अमरगढ़

16 दिन पहले खुदकुशी कर चुके भाई को इंसाफ दिलाने के लिए उसकी बहन ने समाजसेवी संगठनों के सहयोग से पुलिस प्रशासन के समक्ष गुहार लगाई है। आरोप लगाया है कि प्रशासन दबाव के चलते आरोपितों को बचाने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने वीडियो समेत सभी सबूत पुलिस को पहले से ही दे रखे हैं।

अमरगढ़ में पत्रकारों से बातचीत करते मृतक की बहन जीत कौर निवासी गांव बाबरपुर जिला पटियाला ने बताया कि उसका भाई महिदर सिंह अविवाहित था। उसने अपना दो विसवे प्लाट इंद्रजीत कुमार को बेच दिया था। कब्जा भी दे दिया था, लेकिन उक्त लोग उसे परेशान करते थे कि प्लाट में उसका आधा हिस्सा है। उसे बेचा नहीं जा सकता। इस संबंधी अदालत में केस भी चल रहा है।

28 सितंबर को महिंदर सिंह को थानेदार अमरगढ़ थाने ले गया व उसकी मारपीट की। दर्खास्त वापस करवाने के लिए महिंदर सिंह से अंगूठा लगवा लिया। पांच अक्टूबर को महिदर ने खुदकुशी कर ली। मौत के बाद मिली वीडियो में महिदर सिंह ने अपनी मौत के लिए राणा, दीप, हरिवंदर कौर, बलवीर सिंह, हरकीरत सिंह, बलजिदर कौर निवासी बागड़ियां, तहसील जिला मालेकरकोटला सहित सहित थानेदार बलविदर सिंह व कुछ अन्य पुलिस मुलाजिमों थाना अमरगढ़ को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने मांग की कि उक्त लोगों पर धारा 306,120 बी के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाए। इस मौके मौजूद समाजसेवी व डा. भीम राव आर्गेनाइजेशन पंजाब जगसीर सिंह घनौर ने कहा कि यदि परिवार को इंसाफ न मिला तो 28 अक्टूबर को अमरगढ़ में एएसपी का घेराव किया जाएगा।

------------- उन्हें दो दिन पहले ही दर्खास्त मिल चुकी है। मामले की पड़ताल करने के बाद बनती कार्रवाई की जाएगी। --ज्योति यादव आइपीएस, एएसपी अमरगढ़

chat bot
आपका साथी