राखियों से सजने लगे बाजार, दो साल बाद दिखी रौनक

कोरोना महामारी के मद्देनजर पिछले समय दौरान लगाए गए लाकडाउन कारण दो साल बाद सज रहे बाजार।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 05:19 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 05:19 AM (IST)
राखियों से सजने लगे बाजार, दो साल बाद दिखी रौनक
राखियों से सजने लगे बाजार, दो साल बाद दिखी रौनक

अश्विनी शर्मा, संगरूर

कोरोना महामारी के मद्देनजर पिछले समय दौरान लगाए गए लाकडाउन कारण शहर के बाजारों की रौणक को लगा ग्रहण आखिरकार राखी पर्व के मद्देनजर बाजारों में परती चहल-पहल के बाद लगभग खत्म होने को है। हालांकि, कोरोना महामारी का डर अभी भी लोगों के दिल में है, जिस कारण अधिकांश दुकानदारों एवं ग्राहकों को खरीदारी करते समय कोरोना से बचाव संबंधी सावधानियों का ध्यान रखते हुए आम देखा जा सकता है, लेकिन लंबे समय के बाद बाजारों में परती चहल-पहल से लगभग सभी दुकानदार खुश है और लोग भी राखी पर्व के मद्देनजर जमकर खरीददारी कर रहे हैं।

राखी पर्व के मद्देनजर जहां बाजार के स्थायी दुकानदारों ने अपनी दुकानों को विभिन्न खूबसूरत फैंसी राखियों से सजा रखा है, वहीं अनेकों अन्य लोगों द्वारा भी पर्व के मद्देनजर स्पेशल राखी की दुकानें एवं स्टालें लगाई गई हैं।

शहर के विभिन्न राखी विक्रेता रवी कुमार, विनोद, निर्मला देवी व हरीश ने बताया कि इस बार राखियों के कई नए लुभावने डिजाइन मार्केट में आए हैं, जो ग्राहकों को बहुत पसंद आ रहे हैं। बच्चों के लिए विभिन्न गेम वाली, लाइट वाली व कार्टून स्टार वाली राखियां भी मार्केट में उपलब्ध हैं। इसके अतिरिक्त सोने एवं चांदी की राखियों की मांग भी इस बार काफी बढ़ी है। दुकानदारों ने बातचीत दौरान खुशी जाहिर करते हुए कहा कि बाजारों में लंबे समय बाद लौटी रौनक ने उन्हें आश्वस्त जरूर कर दिया है कि उनके रोजगार ठप नहीं होंगे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि बाजार में लोगों को खरीदारी करते समय सावधानी बरतना चाहिए।

chat bot
आपका साथी