पंजाब के कैबिनेट मंत्री सिंगला ने शहीद किसान स्मारक का किया उद्घाटन Sangrur News

नौंवे पातशाह श्री गुरु तेग बहादर साहिब जी के शहीदी दिवस पर पंजाब के कैबिनेट मंत्री विजयइंद्र सिंगला द्वारा किसान संघर्ष में शहीद हुए किसानों की याद में संगरूर में बने यादगार ए शहीद स्मारक का उद्घाटन किया गया।

Wed, 08 Dec 2021 05:17 PM (IST)
शहीदी दिवस पर पंजाब के कैबिनेट मंत्री विजयइंद्र सिंगला ने यादगार ए शहीद स्मारक का उद्घाटन किया। (जागरण)

संवाद सूत्र, संगरूर। नौंवे पातशाह श्री गुरु तेग बहादर साहिब जी के शहीदी दिवस पर पंजाब के कैबिनेट मंत्री विजयइंद्र सिंगला द्वारा किसान संघर्ष में शहीद हुए किसानों की याद में संगरूर में बने यादगार ए शहीद स्मारक का उद्घाटन किया गया। स्मार्क में आंदोलन में शहीद हुए जिला संगरूर के किसानों व मजदूरों के नाम लिखे गए हैं। इस मौके कैबिनेट मंत्री सिंगला ने कहा कि श्री गुरु तेग बहादर साहिब जी के हिंदू धर्म की रक्षा के लिए अपनी कुर्बानी दी थी। उनके दिखाए संघर्ष के मार्ग पर चलकर देश के किसानों ने भी सरकार की विरोधी नीतियों के खिलाफ कड़ा संघर्ष किया। जिसमें जिला संगरूर के 700 से अधिक किसानों व मजदूरों ने अपने प्राणों की आहुति दी।

किसान आंदोलन में बड़ी संख्या में पंजाब के किसानों व मजदूरों ने शिरकत की। केंद्र सरकार को काले कानून वापस लेने के लिए मजबूर कर दिया। आखिर किसानों की जीत हुई है, जिसके लिए वह बधाई के पात्र हैं। सिंगला ने कहा कि किसानों व मजदूरों की कुर्बानी बेकार नहीं गई। उसे हमेशा के लिए जिंदा रखने के लिए उनके नाम स्मार्क में दर्ज किए गए हैं। आरएसएस को देश का सबसे बड़ा दुश्मन बताते हुए सिंगला ने कहा कि आरएसएस देश के लोगों में धर्म के नाम पर नफरत पैदा कर रही है, लेकिन पंजाब के लोग समझदार हैं। जो आरएसएस के घटिया मंसूबे कभी कामयाब नहीं होने देंगे।

इस मौके जिले के शहीद किसानों के परिवारों ने ¨सगला का धन्यवाद करते कहा कि स्मार्क बनाकर शहीदों की याद को अमर कर दिया है। आखिर में समागम में पहुंचे शहीद किसानों के परिवारों से सिंगला ने हमदर्दी का प्रगटावा किया और विश्वास दिलाया कि पंजाब सरकार और प्रशासन की तरफ से उनको हमेशा सहयोग दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार किसान आंदोलन के दौरान पहले दिन से ही किसानों के साथ खड़ी है और भविष्य में भी चट्टान की तरह खड़ी रहेगी। इस अवसर पर उनके साथ डीसी संगरूर रामवीर, एसएसपी स्वपन शर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.