पुलिस में भर्ती करवाने के नाम पर ठगने वाला सीनियर सिपाही गिरफ्तार

पंजाब पुलिस में नौकरी दिलाने के नाम पर भोले-भाले लोगों से लाखों रुपये की ठगी मारने वाले पंजाब पुलिस के सीनियर सिपाही को मालेरकोटला पुलिस ने धर दबोचा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 06:36 PM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 06:36 PM (IST)
पुलिस में भर्ती करवाने के नाम पर ठगने वाला सीनियर सिपाही गिरफ्तार
पुलिस में भर्ती करवाने के नाम पर ठगने वाला सीनियर सिपाही गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, मालेरकोटला

पंजाब पुलिस में नौकरी दिलाने के नाम पर भोले-भाले लोगों से लाखों रुपये की ठगी मारने वाले पंजाब पुलिस के सीनियर सिपाही को मालेरकोटला पुलिस ने धर दबोचा। उक्त नौसरबाज लोगों को ठगी का शिकार बनाने के लिए उन्हें जाली नियुक्ति पत्र भी बनाकर देता था। ऐसा ही एक नियुक्ति पत्र लेकर जब जिला बरनाला का युवक सब इंस्पेक्टर के पद पर नियुक्ति के लिए एसएसपी मालेरकोटला के दफ्तर पहुंचा तो जाली नियुक्ति पत्र का खुलासा हुआ। पुलिस ने पड़ताल करके नौसरबाज पुलिस मुलाजिम को गिरफ्तार किया। उससे पुलिस ने नौ लाख रुपये की नकदी, लैपटाप, प्रिटर इत्यादि भी बरामद किया।

डीएसपी रणजीत सिंह पीपीएस ने बताया कि तीन जुलाई को सुनील कुमार निवासी भदौड़ तहसील तपा जिला बरनाला एसएसपी दफ्तर मालेरकोटला सब इंपेक्टर पद पर तैनाती के लिए नियुक्ति पत्र लेकर पहुंचा था। नियुक्ति पत्र की पड़ताल की गई तो वह जाली पाया गया। पुलिस जांच में सामने आया कि विभाग का ही एक सीनियर सिपाही मालविदर सिंह (2347/पटियाला) निवासी कणकवाल चहिलां थाना सदर बुढलाडा जिला मानसा हाल किरायेदार अर्बन स्टेट फेज-दो पटियाला ठगी का कारोबार कर रहा है। वह अपने एक साथी परमिदर सिंह को अपना नकली रीडर बनाकर विभिन्न लोगों से पुलिस में भर्ती करवाने का झांसा देकर पैसे ठगता रहा है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत थाना मालेरकोटला-एक में मामला दर्ज किया। पुलिस ने आरोपित का 18 जुलाई तक का पुलिस रिमांड अदालत से लिया है, जिसमें कई अहम खुलासे होने की उम्मीद है। ------------------------ आरोपित बोला, कई लोगों को ठग चुका हूं मालविदर सिंह ने खुलासा किया कि कई लोगों से पुलिस में भर्ती करवाने के नाम पर ठगी मारी है। एसएसपी मोगा, एसएसपी बरनाला व एसएसपी मालेरकोटला के नाम पर जाली ईमेल आईडी बनाकर व जाली नियुक्ति पत्र तैयार करके लोगों को ईमेल के जरिये नियुक्ति पत्र भेजता था।

chat bot
आपका साथी