कच्चे अध्यापकों व पुलिस में धक्कामुक्की, बैरिकेड उखाड़ मंत्री सिंगला की कोठी तक पहुंचे

पक्का करने की मांग को लेकर शुक्रवार को कच्चे अध्यापक यूनियन की अगुआई में राज्यभर के कच्चे अध्यापकों ने शिक्षामंत्री विजयइ्रंदर सिगला की कोठी का घेराव किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Jun 2021 06:58 PM (IST) Updated:Sat, 05 Jun 2021 01:11 AM (IST)
कच्चे अध्यापकों व पुलिस में धक्कामुक्की, बैरिकेड उखाड़ मंत्री सिंगला की कोठी तक पहुंचे
कच्चे अध्यापकों व पुलिस में धक्कामुक्की, बैरिकेड उखाड़ मंत्री सिंगला की कोठी तक पहुंचे

जागरण संवाददाता, संगरूर : पक्का करने की मांग को लेकर शुक्रवार को कच्चे अध्यापक यूनियन की अगुआई में राज्यभर के कच्चे अध्यापकों ने शिक्षामंत्री विजयइ्रंदर सिगला की कोठी का घेराव किया। पुलिस ने बेशक कोठी से सौ मीटर की दूरी पर आठ-आठ फीट ऊंचे बैरिकेड लगाए थे, लेकिन अध्यापकों के जोश के आगे बैरिकेड टिक नहीं पाए व अध्यापकों ने बैरिकेड उठाकर फेंक दिए। अध्यापक बैरिकेड पर चढ़ गए व शिक्षामंत्री की कोठी तक जा पहुंचे। अध्यापकों को 15 जून की बैठक का आश्वासन प्रशासन द्वारा दिया गया, जिसके बाद धरना समाप्त किया गया। अध्यापक सिटी पार्क से जमा हुए व काफिले के रूप में नारेबाजी करते हुए शिक्षामंत्री की कोठी तक पहुंचे।

उल्लेखनीय है कि कच्चे अध्यापक यूनियन पंजाब द्वारा शुक्रवार को शहर में राज्य स्तरीय रोष रैली की गई। हालांकि पुलिस प्रशासन द्वारा तनावपूर्ण स्थिति से निपटने के लिए पहले से कोठी समक्ष सड़क पर बैरिकेडिंग की दी गई थी, लेकिन अध्यापकों ने जोश में आकर बैरिकेड साइड पर करते हुए शिक्षा मंत्री व सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान पुलिस व अध्यापकों के बीच हल्की धक्कामुक्की भी हुई। अध्यापक यूनियन के प्रांतीय नेता दविदर सिंह, अजमेर औलख ने कहा कि गत विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने कच्चे अध्यापकों के मोहाली लगे धरने में शिरकत कर आश्वासन दिया था कि उन्हें सरकार बनते ही पहली कैबिनेट में पक्का किया जाएगा। लेकिन सरकार की अब आखिरी कैबिनेट का समय आ चुका है, अभी तक उन्हें पक्का नहीं किया गया। महामारी दौरान जान जोखिम में डालकर सड़कों पर धरने प्रदर्शन करने को मजबूर हुए। उन्होंने सरकार से मांग की कि उन्हें पक्का कर दिया जाए। सरकार ने सत्ता में आने से पहले कच्चे मुलाजिमों को पक्का करने का भरोसा दिलाया था, लेकिन साढ़े चार वर्ष बाद भी उन्हें पक्का नही किया गया। इस मौके गगन अबोहर, हरप्रीत कौर, बीरपाल कौर, जसवंत पन्नु आदि थे। ये हैं मांगें

-कच्चे अध्यापकों को पक्का किया जाए

-अध्यापकों को पूरा वेतन दिया जाए

-चालीस हजार एनटीटी की पोस्टें कच्चे अध्यापकों को दी जाएं

-सर्विस रूल पूरा करने वाले अध्यापकों को सीधे आर्डर दिए जाएं

-भर्ती ज्वाइन अध्यापकों को आर्डर दिए जाएं।

chat bot
आपका साथी