बच्चे बनाएं रंग बिरंगे ग्रीटिग कार्ड, कोरोना मरीजों के बढ़ाएंगे हौंसला

जागरण संवाददाता संगरूर फोटो फाइल 1 ------------ कोरोना पीड़ितों की हौंसला अफजाई क

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 03:30 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 03:30 PM (IST)
बच्चे बनाएं रंग बिरंगे ग्रीटिग कार्ड, कोरोना मरीजों के बढ़ाएंगे हौंसला
बच्चे बनाएं रंग बिरंगे ग्रीटिग कार्ड, कोरोना मरीजों के बढ़ाएंगे हौंसला

जागरण संवाददाता, संगरूर फोटो फाइल: 1

------------

कोरोना पीड़ितों की हौंसला अफजाई के लिए बच्चों से ग्रीटिग कार्ड बनवाकर कोरोना के मरीजों तक पहुंचाना व मरीजों को यह विश्वास दिलाना की इस बुरे वक्त में भी हम उनके साथ हैं, प्रशंसनीय कदम होगा। दैनिक जागरण द्वारा आरंभ की गई यह मुहिम बेहद कारगर साबित होती। इसके माध्यम से मरीजों को हौंसला मिलेगा व वह जल्द से जल्द इस महामारी पर फतेह हासिल करेंगे। -निशान सिंह टोनी, प्रधान नगर कौंसिल सुनाम फोटो पाइल: 2

------------

कोरोना महामारी के दौरान अधिकतर लोग हिम्मत हार जाते हैं। इस भयानक बीमारी का नाम सुनते ही लोगों का हौंसला पस्त हो जाता है। इसी मुश्किल वक्त में मरीज को हौसले की सख्त जरूरत होती है। बच्चों के हाथों से बनाए गए ग्रीटिग कार्ड इन मरीजों को हौंसला प्रदान करनेका सबसे कारगर कदम है। चेहरे खिल उठेंगे व मरीज जल्द कोरोना की बीमारी से मुक्त होगा।

विकास टंडन विक्की, प्रधान नगर कौंसिल अहमदगढ़ फोटो फाइल: 3

----------

हमें अपने बच्चों को भी जागरूक करना चाहिए कि वह कोरोना से पीड़ित मरीजों की हौंसला अफजाई करें। सभी बच्चे कोरोना पीड़ितों के लिए गेट वैल सून के ग्रीटिग कार्ड बनाएं। इस कार्डों को कोरोना मरीजों तक पहुंचाया जाएगा। उनकी हिम्मत बढ़ेगी व मरीज जल्द तंदरुस्त होंगे। कोरोना योद्धाओं का हौंसला बढ़ाने के लिए बच्चों को जागरण की मुहिम के साथ जुड़कर अपना सहयोग देना चाहिए।

नासरिन अशरफ अब्दुला प्रधान नगर कौंसिल मालेरकोटला

फोटो फाइल: 4

-----------

शहर के बहुत से लोगों ने महामारी को मात देने में सफलता हासिल की है। ऐसे लोगों ने अपने हौंसले से ही कोरोना पर जीत हासिल की। अभी जो लोग कोरोना महामारी की चपेट में है, उन्हें हौंसला देने के नन्हें बच्चों को सहयोग देना होगा। बच्चे अपने रंग बिरंगे रंगों से खूबसूरत ग्रीटिग कार्ड बनाएं। उन पर गेट वैल सून के संदेश लिखें। साथ ही डाक्टर, सेहत कर्मी व मेडिकल टीमों के लिए भी कार्ड बनाए जाएं, ताकि उन्हें भी कार्ड सौंपकर उनकी तारीफ की जा सकें और वह साकारात्मक ऊर्जा से मरीजों की देखभाल करें।

सुखजीत कौर पूनिया, नगर कौंसिल प्रधान भवानीगढ़ ------------

फोटो फाइल: 5

---------------

कोरोना काल में चुनौतियां बढ़ी हैं। इसलिए कोरोना को मिलकर ही खत्म किया जा सकता है। सावधानियों का पालन करें। कोरोना की बीमारी से जूझ रहे मरीजों को हौंसला देने के लिए बच्चे ग्रीटिग कार्ड बनाएं। अधिक से अधिक गिनती में रंग बिरंगे रंगों से कार्ड बनाकर दैनिक जागरण द्वारा सुझाएं सेंटरों पर पहुंचाएं। यह कार्ड मरीजों तक पहुंचाए जाएँगे, जिससे मरीजों को हौंसला मिलेगा व मरीज कोरोना की बीमारी से लड़ सकेंगे। जल्द ही जिला संगरूर कोरोना की बीमारी से मुक्त हो जाएगा। गीता साही, नगर कौंसिल अहमदगढ़

chat bot
आपका साथी