कापी : आंगनबाड़ी वर्करों ने मुख्यमंत्री हाय हाय के लगाए नारे

आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन की अगुआई में वर्करों ने मांगों की पूर्ति के लिए रविवार को कैबिनेट मंत्री विजयइंद्र सिगला की कोठी के समक्ष धरना लगाया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 07:28 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 09:55 PM (IST)
कापी : आंगनबाड़ी वर्करों ने मुख्यमंत्री हाय हाय के लगाए नारे
कापी : आंगनबाड़ी वर्करों ने मुख्यमंत्री हाय हाय के लगाए नारे

संवाद सहयोगी, संगरूर : आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन की अगुआई में वर्करों ने मांगों की पूर्ति के लिए रविवार को कैबिनेट मंत्री विजयइंद्र सिगला की कोठी के समक्ष धरना लगाया। इस दौरान कैप्टन सरकार व विजयइंद्र सिगला के खिलाफ जोरदार नारेबाजी कर भड़ास निकाली। सुबह ही आंगनबाड़ी वर्कर सिगला के आवास के समक्ष जमा होने लगीं व तकरीबन तीन घंटे तक प्रदर्शन जारी रखा। प्रशासन की ओर से धरनास्थल पर पहुंचे नायब तहसीलदार केके मित्तल द्वारा वर्करों से मांग पत्र लिया व भरोसा दिया कि एक सप्ताह में बैठक शिक्षा मंत्री से करवा दी जाएगी। इसके बाद आंगनबाड़ी वर्करों ने प्रदर्शन समाप्त कर दिया। इसी बीच वर्करों ने मुख्यमंत्री कैप्टन हाय हाय, कैप्टन सरकार हाय हाय, विजयइंद्र सिगला हाय हाय के नारे लगाए। धरने में यूनियन की प्रांतीय प्रधान हरगोबिदर कौर ने भी शिरकत की।

प्रांतीय प्रधान हरगोबिदर कौर ने कहा कि सरकार उनके साथ धोखा कर रही है क्योंकि, 24 नवंबर को प्री नर्सरी अध्यापकों की भर्ती खोली गई है। सरकार ने पहले से ही बच्चों को संभाल व पढ़ा रही आंगनबाड़ी वर्करों को पहल तो क्या देनी थी, बल्कि इस भर्ती प्रक्रिया में कोटा तक नहीं रखा। आंगनबाड़ी वर्कर 45 वर्ष तीन से छह वर्ष के बच्चों को शिक्षा दे रही हैं। पहले 2017 में आंगनबाड़ी सेंटरों के बच्चे छीन स्कूलों में भेज दिए। अब अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया में आंगनबाड़ी वर्करों के बारे में विचार भी नहीं किया गया। इस मौके शिदरपाल कौर, बलजीत कौर पेंधनी, दलजीत कौर, सुरिदर कौर, परमजीत कौर, हरमेश कौर, हरप्रीत कौर व प्रीत उपस्थित थीं।

chat bot
आपका साथी